Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

कोरोना : रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एन्ड इंडस्ट्रीज ने केमिस्ट एंड ड्रग्स एसोसिएशन के साथ की बैठक

रामगढ़ : तेज़ी से बढ़ती कोरोना महामारी को लेकर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री गंभीर है। इसको लेकर चेंबर ऑफ कॉमर्स ने शनिवार को बिजुलिया स्थित चेंबर भवन के सभागार में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए, केमिस्ट एंड ड्रग एसोसिएशन के पदाधिकारियों एव दावा विक्रेताओं के साथ एक बैठक की। इस बैठक की अध्यक्षता चेंबर अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी व संचालन भूपेंद्र सिंह उर्फ पप्पू ने की।

बैठक में कोरोना की रोकथाम के लिए आवश्यक दवाइयों तथा अन्य मेडिकल उपकरणों की बिक्री सुचारू रूप से सुनिश्चित रहे इस बात की चर्चा की गई। साथ ही दवाइयों की कालाबाजारी ना हो इस पर भी चर्चा की गई। इसको लेकर एसोसिएशन ने कहा कि कोरोना बीमारी से संबंधित दवा वर्तमान समय में जिले में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। कुछ ब्रांडेड दवाइयों की कमी है, लेकिन उसके विकल्प रूप में दूसरे कंपनी की दवाइयां सभी दवा दुकानों में उपलब्ध है।

वही चेंबर अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा कि रांची के तर्ज पर रेमडेसिविर एवं ऑक्टेमरा इंजेक्शन जैसी आवश्यक दवाइया भी रामगढ़ के थोक एव रिटेल विक्रेता के काउंटर पर उपलब्ध हो, ताकि रामगढ़ जिले में किसी भी मरीज को आवश्यकता पड़ने पर प्रशासनिक स्वीकृति के उपरांत उसे तुरंत मुहैया कराया जा सके। इसके अलावा यदि संभव हो तो डॉक्सीक्लीन 100mg, अजित्रोमायसीन जैसी उपयोगी दवाइयों को वर्तमान कोरोना परिपेक्ष्य में कंट्रोल से मुक्त किया जाए। ताकि आम लोगों को दवा आवश्यकता पड़ने पर बिना डॉक्टर के प्रीपकेशन के बगैर दिया जा सके इसकी मांग उन्होंने रामगढ़ उपयुक्त संदीप सिंह एवं ड्रग कंट्रोलर से किया है। लोगों की परेशानियों को देखते हुए रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के मांग पर केमिस्ट एंड ड्रग एसोसिएशन ने अपने पांच सदस्यों के फोन हेल्प नंबर को जारी किया है।

9431146505, 7979904745 ,94311466669, 9431174803, 9431181680

कहा कि किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दवा मिलने पर परेशानी हो रही हो तो इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। बैठक में मुख्य रूप से अध्यक्ष पंकज प्रसाद तिवारी, उपाध्यक्ष अमरेश गणक, सचिव भूपेंद्र सिंह उर्फ पप्पू, कोषाध्यक्ष दिनेश पोद्दार, इंद्रपाल सिंह सैनी, पूर्व अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह, रामगढ़ केमिस्ट एंड ड्रग एसोसिएशन के अध्यक्ष इंदु भूषण शर्मा उर्फ राम बाबू, सचिव श्रवण कुमार अग्रवाल, शालिग्राम सिंह, तारकेश्वर सिन्हा, निलेश कुमार गुप्ता,राजेश सिंह उपस्थित थे।