Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

Coronavirus : कोरोना वायरस की Second Wave क्यों खतरनाक है? जाने कैसे बचें कोरोना से

इस साल का कोरोनावायरस कितना खतरनाक है और कैसे यह पिछले साल के वायरस से अलग है ?

क्या कोरोना वायरस पिछले साल से ज्यादा घातक है और क्या ये किसी विशेष वर्ग और उम्र के लोगों को ज्यादा इफेक्ट कर रहा है ?

इस दूसरे वेब में कोरोना के किस प्रकार के लक्षण देखने को मिल रहे हैं?

पहले 28 दिन में दूसरा डोज दिए जारहे थे अब समय सीमा बढ़ाकर 56 दिन कर दी गई है आखिर क्या वजह है?

 

रामगढ़ : एक वक्त ऐसा लगा कि जब भारत में कोरोना का खतरा ही टल गया हो और दूसरे में भारत सरकार की वैक्सीन ने लोगों में मनोबल को और भी मजबूत कर दिया। लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोरोना के लगातार बढ़ते मामले और बड़े तादात में हो रही लोगों की मौत ने लोगों में डर पैदा कर दिया है। लोग सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि आखिर दोबारा इस कोरोना के पिक पर आने की वजह क्या है, लोग तरह तरह से सोच रहे कि कहीं वह लापरवाह तो नहीं हो गए ।

आखिरकार तीव्र गति से बढ़ रहे हैं इस कोरोना वायरस की वजह क्या है और कैसे हम इस हत्यारे करोना से बच पाएगें… देखें यह खास रिपोर्ट….
भारत में कोरोना इतनी तेजी से पांव पसार रहा है, जिसने तमाम राज्य के सरकार और केंद्र सरकार को सकते में डाल दिया है। भारत में पिछले 24 घंटे में सभी रिकॉर्ड को तोड़ने वाले आंकड़े 02 लाख से भी ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और इनमें से करीब 70 से 80 फ़ीसदी सबसे ज्यादा मामले देश के कुछ ही राज्यों से आए हैं। भारत में अब तक करीब 11 करोड़ से अधिक लोगों को तो कोरोना के टीके भी लग चुके । वही कोरोना के बढ़ते संक्रमण को कई राज्यो में सरकार सख्ती बरत रही है । नाईट कर्फ्यू का सहारा लिया जा रहा है ।

वही दसवीं बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी गई है । छात्रों को इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर आंका जाएगा, तो वही 12वीं की परीक्षा पर 01 जून को फैसला लिया जाएगा। आखिरकार कोरोना के मामले में कमी आने के बाद फिर दोबारा कोरोना के मामले क्यों बढ़ रहे हैं, बेहद जरूरी है हम कैसे इस से बच सकते हैं। इस पर हमारे न्यूज़ लेंस से विशेष बात की प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ ठाकुर मृत्युंजय सिंह से जिन्होंने कोरोना से बचाओ संबंधित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विशेष जानकारी दी।

होम रेमेडीज के तौर पर लोग घर में रहकर कैसे इस स्ट्रेन से बचें और कैसे इम्यून पावर को बढ़ाते हुए अपने लंग को मजबूत करें। जाने इन तमाम बातों को ।

आपकी लापरवाही की आलम को आप खुद समझ सकते हैं की देश किस मोड़ पर आके खड़ा है । अब वक्त है आपको संयम रखने की और इस कोरोना के चयन को तोड़ने व अपनी अहम भूमिका अदा करने की, तो आप मास्क पहने 2 गज की दूरी हर हाल में बनाएं, बार-बार हाथ साबुन से धोए और जब तक बहुत जरूरी ना हो तब तक घर से बाहर ना निकले, बाकी सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा तमाम तरह के गाइडलाइन आपके लिए जारी है। आप उनका पालन करें आप और अपने परिवार और समाज को सुरक्षित रखें और सच्चे देशभक्त होने का फर्ज अदा करें ।