Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

#रामगढ़ के सभी निजी अस्पताल के 50% बेड कोविड-19 के मरीजों के लिए रखे सुरक्षित : उपायुक्त

कोरोना के रोकथाम एवं उपचार हेतु जिले में हो रहे कार्यों की उपायुक्त ने की समीक्षा

रामगढ़: रामगढ़ जिले में कोरोना से बचाव एवं इसके उपचार हेतु हो रहे कार्यों के संबंध में बुधवार को उपायुक्त श्री संदीप सिंह की अध्यक्षता में ऑनलाइन मीटिंग सॉफ्टवेयर द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक का आयोजन किया गया ।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने अब तक जिले में सामने आए संक्रमित मरीजों की संख्या की जानकारी लेते हुए उनके उपचार हेतु कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश सिविल सर्जन तथा अधिकारियों को दिए।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित कराएं कि राज्य सरकार द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में रामगढ़ जिला अंतर्गत सभी अस्पताल/ नर्सिंग होम आदि अपनी क्षमता के 50% बेड अनिवार्य रूप से कोविड-19 के मरीजों के लिए सुरक्षित रखें।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा रामगढ़ के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए इंसिडेंट कमांडर की प्रतिनियुक्ति की गई है, उनके द्वारा यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रतिदिन सामने आय संक्रमित मरीजों की स्थिति को देखते हुए जल्द से जल्द उन्हें कोविड केयर सेंटर, जिला डिस्ट्रिक्ट कोविड अस्पताल अथवा होम आइसोलेशन में रखा जाए इसके साथ ही सभी संक्रमित मरीज जो भी होम आइसोलेशन में रह रहे हैं उनसे भी कोरोना गाइडलाइन्स का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए, जिन व्यक्तियों के द्वारा कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित नहीं किया जा रहा है उनके विरुद्ध त्वरित कार्रवाई की जाए।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि वैसे सभी मरीज जो कि होम आइसोलेशन में रह रहे हैं उन्हें आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं, दवाएं आदि नियमित रूप से उपलब्ध हो।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन को कोविड-19 ओं के उपचार हेतु सभी स्वास्थ्य सेवाओं की नियमित रूप से समीक्षा करने एवं 24×7 स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध रखने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले में प्रतिदिन सामने आ रहे संक्रमित व्यक्तियों की संख्या को देखते हुए पर्याप्त संख्या में मरीजों के इलाज हेतु बेड आरक्षित रखे जाएं इसके साथ ही ऑक्सीजन, स्वास्थ्य उपकरण जैसे वेंटिलेटर, बाईपैप आदि की भी पूरी व्यवस्था रखी जाए।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन, सीसीएल अस्पताल नईसराय के चीफ मेडिकल ऑफिसर, टाटा हॉस्पिटल घाटों के चीफ मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य चिकित्सकों से वर्तमान में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु हो रहे कार्यों की जानकारी ली इस दौरान उन्होंने सभी स्वस्थ उपकरणों को स्टैंडबाई मॉड में रखने एवं आवश्यकता अनुसार उनका उपयोग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया इसके साथ ही उन्होंने सभी केंद्रों में पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन सप्लाई एवं ऑक्सीजन स्टोरेज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने अनुमंडल पदाधिकारी को रामगढ़ जिले में कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से अनुपालन कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन दुकानों/प्रतिष्ठानों आदि के द्वारा बिना मास्क के आने वाले ग्राहक को सामान दिया जा रहा है अथवा अन्य कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं किया जाता है उन्हें सील करते हुए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।
बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, अधिशासी अधिकारी छावनी परिषद रामगढ़, सिविल सर्जन, सीसीएल एवं टाटा अस्पताल के सीएमओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।