Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

रामगढ़: उपायुक्त श्री संदीप सिंह के निर्देश पर जिला जनसंपर्क कार्यालय रामगढ़ द्वारा दो प्रचार वाहनों के माध्यम से जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे लोगों को कोरोना से बचाव हेतु सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों मास्क एवं सामाजिक दूरी के अनुपालन आदि के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को रामगढ़ शहर तथा मांडू प्रखंड अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को प्रचार वाहन के माध्यम से जागरूक किया गया। प्रचार वाहनों पर लगे लाउडस्पीकर के माध्यम से सभी जिले वासियों से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर अन्य किसी भी व्यक्ति से कम से कम 2 गज की दूरी हर वक्त बनाए रखने, घर से बाहर निकलते वक्त अनिवार्य रूप से अपने चेहरे को मास्क अथवा फेस कवर से ढक कर ही बाहर निकलने। जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा सदर अस्पताल, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित किये जा रहे कोरोना जांच एवं 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोरोना टिकाकरण शिविर की जानकारी दी गयी। इस दौरान कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए सभी से अनिवार्य रूप से अपना कोरोना जांच कराने तथा कोरोना का टीका लेना सुनिश्चित करने की अपील की गई। इसके साथ ही प्रचार वाहन के माध्यम से जानकारी दी गयी कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति अनिवार्य रूप से होम आइसोलेशन में ही रहे एवं अन्य नियमों का पालन करें नियमों के उल्लंघन करने की स्थिति में जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा संबंधित व्यक्ति को सरकारी क्वॉरेंटाइन केंद्र में रखा जाएगा। ध्यान रखें कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने या होम आइसोलेशन का उल्लंघन करने तथा कोरोना से बचाव हेतु अन्य नियमों का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध झारखंड राज्य महामारी रोग (कोविड-19) अधिनियम, महामारी रोग अधिनियम तथा आईपीसी की सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ढलान क्षेत्रों में योजनाबद्ध तरीके से पानी को रोकने की करें व्यवस्था : उपायुक्त

रामगढ़: गर्मी के मौसम के दौरान जलापूर्ति समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने रामगढ़ जिले में जल जीवन मिशन, जल शक्ति अभियान तथा जल संरक्षण के तहत हो रहे कार्यों की जिला समाहरणालय सभागार में समीक्षा की।

इस दौरान सबसे पूर्व उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल सहित जिले के अन्य अधिकारियों से वर्तमान में रामगढ़ जिले में जल संरक्षण, जल जीवन मिशन तथा जल शक्ति अभियान के तहत हो रहे कार्यों की जानकारी ली।
मौके पर उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल श्री राजेश रंजन को रामगढ़ जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों जहां किसी कारणवश जलापूर्ति योजनाएं कार्य नहीं कर रही है वहां तत्वरित कार्य करते हुए सभी ग्रामीणों तथा अन्य लोगों को जलापूर्ति योजनाओं का लाभ देने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को जल जीवन मिशन, जल शक्ति अभियान के उद्देश्यों के तहत जल संरक्षण को बढ़ावा देने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके लिए उपायुक्त ने जल छाजन प्रकोष्ठ का आंकड़ा केंद्र को नोडल के रूप में कार्य करते हुए जल्द से जल्द रामगढ़ जिला अंतर्गत वैसे सभी क्षेत्रों जहां जल संरक्षण की संभावनाएं हैं, उन्हें चिन्हित करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उपायुक्त ने जोर देते हुए कहा कि जिला अंतर्गत ढलान वाले वैसे क्षेत्र जहां विभिन्न माध्यमों से पानी को रोका जा सकता है के संबंध में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। बैठक के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को वर्षा ऋतु के आगमन के पूर्व जिला अंतर्गत वैसे क्षेत्रों जहां नहरों/नालों का निर्माण कर विभिन्न क्षेत्रों को पानी उपलब्ध कराया जा सकता है को चिन्हित करने एवं जल्द से जल्द उनका निर्माण कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। इन सबके अलावा बैठक के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को तालाबों सहित अन्य जल स्रोतों जहां अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया है को अनिवार्य रूप से हटाने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, भूमि संरक्षण सर्वे पदाधिकारी हजारीबाग सह रामगढ़, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई प्रमंडल, प्रखंड विकास पदाधिकारियों, जिला जनसंपर्क कार्यालय रामगढ़ से श्री नीतीश कुमार पासवान, ग्रामीण विकास कार्यालय के कर्मियों सहित अन्य उपस्थित थे।