Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

#Ramgarh मुख्यमंत्री सरहुल पर्व को लेकर अपने पैतृक गांव नेमरा में शिरकत किए

रामगढ़ : प्रदेश के मुख्यमंत्री सरहुल पर्व को लेकर अपने पैतृक गांव नेमरा में की शिरकत, मौके पर कहा यह हमारे आदिवासियों का एक महत्वपूर्ण पारंपरिक त्यौहार है इसमें हमारे रिश्ते नाते के सभी भाई-बहन एकत्रित होते हैं उस उत्सव में उत्साह के साथ शामिल होने के लिए हम लोग सभी इस गांव में आए हैं क्योंकि यह एक पारंपरिक त्यौहार है।

सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज अपने पैतृक निवास रामगढ़ जिले के नेमरा में शिरकत किया। यह गांव रामगढ़ जिले के गोला प्रखंड स्थित बरलंगा थाने के सुदूरवर्ती क्षेत्र में स्थित है। मुख्यमंत्री आज देर शाम अपने पूरे परिवार के साथ अपने पैतृक गांव में बाहा सह सरहुल पर्व मनाने को लेकर पहुंचे हैं। इस क्रम में जिला प्रशासन के तमाम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ इनके गांव के स्थानीय ग्रामीण भी शामिल हुए।

सबसे पहले मुख्यमंत्री ने अपने घर के नजदीक स्थित सरना स्थल में पारंपरिक तरीके से विधिवत पूजा अर्चना की। इस पूजा के क्रम में मुख्यमंत्री के परिवार से संबंध रखने वाले बेटी और दामाद को विशेष रुप से निमंत्रण प्राप्त होता है जो इसमे शामिल होने के लिए ओडिशा सर पहुंचे हैं। इस क्रम में मुख्यमंत्री ने बरलंगा से कसमार को जोड़ने वाली लगभग 27 किलोमीटर टू लेन सड़क को जल्द से जल्द बनाने के लिए उपस्थित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए।

मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आज हम अपने जन्म भूमि एवं पैतृक भूमि नेमरा में सपरिवार पहुंचे हैं, जिसमें हमारे आदरणीय पिताजी भी मौजूद हैं यह त्यौहार का समय है और बाहा पर्व है, चूंकि यह हमारे आदिवासियों का एक महत्वपूर्ण पारंपरिक त्यौहार है, और इसमें हमारे रिश्ते नाते के सभी भाई-बहन एकत्रित होते हैं उस उत्सव में उत्साह के साथ शामिल होने के लिए हम लोग सभी इस गांव में आए हैं, क्योंकि यह एक पारंपरिक त्यौहार है जिसमें हम लोगों को पारंपरिक व्यवस्था के साथ जोड़ने के लिए यहां आना जाना तो लगा ही रहता है और हमारे आने वाली पीढ़ी के लिए भी यहां एक बेहतर समावेश होता है ।