Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

दो दिन सब कुछ रहेगा बंद, अभी जुटा लीजिए होली से जुड़ी जरूरत का सामान

भोपाल। होली का त्यौहार है। कोरोना की वजह से प्रशासन ने बाहर होली खेलने पर तो प्रतिबंध लगाया है, लेकिन घर में आप खूब होली खेल सकते हैं। होली और घर की जरूरत से जुड़े सभी सामान आप आज ही रात नौ बजे तक खरीद लें, इसके बाद दो दिन तक बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे और आपको दूध, दवाईयां और पेट्रोल छोड़कर कोई सामान नहीं मिलेगा।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने हर रविवार को टोटल लॉकडाउन की घोषणा की है। वहीं संक्रमण बढ़ने के खतरे को देखते हुए सोमवार को होली के दिन भी बाहर आवाजाही समेत गैर, जुलूस, सार्वजनिक रूप से होली मनाने सहित अन्य कार्यक्रमों पर रोक लगाई है। इसके साथ ही होली के दिन सभी बाजार भी बंद रहेंगे, इसलिए भोपाल के लोगों के पास शनिवार रात नौ बजे तक अपनी जरूरतों का सामान खरीदने का मौका है। होली के बाद आने वाले अन्य त्यौहार भी घरों में ही मनाना पड़ेगा। अब तक रात दस बजे तक बाजार बंद हो रहे थे, लेकिन संक्रमण बढ़ने की वजह से प्रशासन ने नौ बजे तक बाजार बंद करने के आदेश दिए हैं। यह आदेश शुक्रवार से ही लागू हो गया है।

शराब दुकानें भी रहेंगी बंद

रविवार को टोटल लॉकडाउन और होली के दिन की वजह से शराब की दुकानें भी दो दिन बंद रहेगी। गौरतलब है कि आम दिनों में शराब की दुकानें 11 बजे तक खुल रही हैं। शाम को हो सकती है भीड़ दो दिन बाजार बंद रहने की स्थिति में शनिवार शाम को बाजारों में भीड़ उमड़ सकती है। इसके लिए प्रशासन ने भी तैयारी कर रखी है। जिला प्रशासन और नगर निगम का स्टाफ बाजारों में सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करवाएगा, ताकि संक्रमण फैलने का खतरा कम से कम हो।