Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

कोरोना के कारण होली सेलिब्रेशन में बरतें सावधानियां

जबलपुर। कोरोना वायरस का प्रकोप अभी भी जारी है। जिसे लेकर पूरे देश में तमाम तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं। देश में होने वाले तमाम तरह के आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। लेकिन कुछ लोग फिर भी होली फेस्ट को सेलिब्रेट करना चाहते हैं। ऐसे कठिनतम समय में जरूरी होगा कि कुछ सावधानियां बरतें। इस कठिन समय में कैसे सेलिब्रेट कर सकते हैं होली।

लिमिटेड लोग अनलिमिटेड सेलिब्रेशन : वर्तमान में कोरोना की स्थिति को देखते हुए लिमिटेड लोग ही रहें तो बेहतर है, ताकि आप भी अच्छे से इन्जॉय कर सकेंगे। जितनी अधिक भीड़ उतना अधिक खतरा। इसलिए बेहतर होगा सिर्फ अपने खास लोगों के साथ ही सेलिब्रेशन किया जाए।

तीन चीजों को हमेशा करें फॉलो : अगर आप होली की पार्टी में जाना ही चाहते हैं तो तीन चीजों का सबसे ज्यादा ख्याल रखें। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और समय-समय पर हैंड सैनिटाइज करते रहें या फिर साबुन से हाथ धोते रहें। कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद भी इन सभी बातों को जरूर ध्यान रखें।

सही गानों का चयन : पार्टी में जाएं और डांस न हो यह संभव नहीं है। लेकिन कोरोनाकाल में कुछ ऐसे गाने भी हैं जो आपको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में मदद करेंगे। इतना ही नहीं वह गाने सुनकर आप ही डिस्टेंस मेंटेन करने लगेंगे।

रंगों का सही चयन : कोरोनाकाल में होली का आयोजन करना किसी जोखिम से कम नहीं है। ऐसे वक्त में अगर अपने कुछ लोगों के साथ सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो रंगों का चयन सही रखें। कोशिश करें हर्बल कलर से होली खेलें। साथ ही ध्यान रहे पानी का उपयोग नहीं करें और सूखे रंग से ही होली खेलें। ऐसा इसलिए कोरोना संक्रमण का खतरा वेट पार्टिकल्स से जल्दी होने की संभावना होती है।

खानपान का रखें ध्यान : कोरोनाकाल के दौर में हम जितना ध्‍यान रखेंगे उतना सभी के लिए बेहतर होगा। ध्‍यान रहे खुली रखी चीजें नहीं खाएं। खाने के स्‍टॉल को रंगों से दूरी पर रखें। इससे खाने में किसी रंग के मिक्स होने का डर नहीं रहेगा। आप भी इस बात से भलीभांति परिचित होंगे की रंग के शरीर के अंदर जाने से कुछ भी हो सकता है।