Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

कोरोना के कारण होली सेलिब्रेशन में बरतें सावधानियां

जबलपुर। कोरोना वायरस का प्रकोप अभी भी जारी है। जिसे लेकर पूरे देश में तमाम तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं। देश में होने वाले तमाम तरह के आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। लेकिन कुछ लोग फिर भी होली फेस्ट को सेलिब्रेट करना चाहते हैं। ऐसे कठिनतम समय में जरूरी होगा कि कुछ सावधानियां बरतें। इस कठिन समय में कैसे सेलिब्रेट कर सकते हैं होली।

लिमिटेड लोग अनलिमिटेड सेलिब्रेशन : वर्तमान में कोरोना की स्थिति को देखते हुए लिमिटेड लोग ही रहें तो बेहतर है, ताकि आप भी अच्छे से इन्जॉय कर सकेंगे। जितनी अधिक भीड़ उतना अधिक खतरा। इसलिए बेहतर होगा सिर्फ अपने खास लोगों के साथ ही सेलिब्रेशन किया जाए।

तीन चीजों को हमेशा करें फॉलो : अगर आप होली की पार्टी में जाना ही चाहते हैं तो तीन चीजों का सबसे ज्यादा ख्याल रखें। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और समय-समय पर हैंड सैनिटाइज करते रहें या फिर साबुन से हाथ धोते रहें। कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद भी इन सभी बातों को जरूर ध्यान रखें।

सही गानों का चयन : पार्टी में जाएं और डांस न हो यह संभव नहीं है। लेकिन कोरोनाकाल में कुछ ऐसे गाने भी हैं जो आपको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में मदद करेंगे। इतना ही नहीं वह गाने सुनकर आप ही डिस्टेंस मेंटेन करने लगेंगे।

रंगों का सही चयन : कोरोनाकाल में होली का आयोजन करना किसी जोखिम से कम नहीं है। ऐसे वक्त में अगर अपने कुछ लोगों के साथ सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो रंगों का चयन सही रखें। कोशिश करें हर्बल कलर से होली खेलें। साथ ही ध्यान रहे पानी का उपयोग नहीं करें और सूखे रंग से ही होली खेलें। ऐसा इसलिए कोरोना संक्रमण का खतरा वेट पार्टिकल्स से जल्दी होने की संभावना होती है।

खानपान का रखें ध्यान : कोरोनाकाल के दौर में हम जितना ध्‍यान रखेंगे उतना सभी के लिए बेहतर होगा। ध्‍यान रहे खुली रखी चीजें नहीं खाएं। खाने के स्‍टॉल को रंगों से दूरी पर रखें। इससे खाने में किसी रंग के मिक्स होने का डर नहीं रहेगा। आप भी इस बात से भलीभांति परिचित होंगे की रंग के शरीर के अंदर जाने से कुछ भी हो सकता है।