Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

सेना की वर्दी पहनना है सपना, इसे पूरा करने फुटपाथ पर सोए युवा

देवास। देवास शहर के कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में आर्मी भर्ती रैली चल रही है। शनिवार रात से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। रैली में भाग लेने के लिए युवा बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं, लेकिन इंतजाम नहीं होने पर कई युवाओं ने स्टेडियम के बाहर, आसपास के फुटपाथ और सड़क किनारे रात गुजारी। दूसरे जिले से बीती रात को करीब चार हजार से ज्यादा युवा शामिल होने आए थे, लेकिन इतने युवाओं के रूकने के इंतजाम नहीं हुए। रात भर युवा स्टेडियम के आसपास सोते रहे। वहीं कई युवाओं ने डिवाइडर पर बैठकर रात गुजारी। इसके अवाला कई युवा तो एटीएम के सामने ही सो गए। युवाओं का कहना था कि हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं होटल में ठहर सके। इसलिए जहां जगह मिली है वहां सो गए।

युवाओं के कहना है कि देश सेवा का जुनून है। इसलिए सपनों को पूरा करने के लिए आए हैं। वहीं कुछ मदद के लिए भी आगे आए हैं। आरएएस के सदस्यों ने युवाओं के चर्चा की। उन्होंने कुछ युवाओं को दूध उपलब्ध करवाया। बता दें कि जिले में 20 मार्च से आर्मी भर्ती रैली शुरू हुई है। तय तारीख एक दिन पूर्व युवाओं के रात 11-30 बजे स्टेडियम में पहुंचना पड़ता है। बारिश के चलते 20 मार्च की रैली को आगे बढ़ाया था। जिसे 24 मार्च को किया है। जिले में भर्ती रैली को लेकर को लेकर करीब 50 हजार युवाओं ने पंजीयन करवाया है।

इसमें उज्जैन और इंदौर संभाग के 15 जिलों को युवा शामिल हो रहे हैं। कोविड रिपोर्ट अनिवार्य होने के चलते युवाओं को अस्पताल में रिपोर्ट लेने में भी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। युवाओं को रिपोर्ट के लिए करीब 5-5 घंटे लाइन में लगना पड़ रहा है। हालांकि अव्यवस्था के बाद अब कोविड टेस्ट स्टेडियम में ही हो रहे हैं, लेकिन रिपोर्ट लेने के लिए जिला अस्पताल में ही जाना पड़ रहा है। ऐसे में उन्हें कई घंटों तक लाइन में लगना पड़ता है।