Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

इंदौर में लापरवाही का आलम, नहीं संभले तो और बढ़ेगा कोरोना संक्रमण

इंदौर। इंदौर शहर में हर दिन 200 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। मौतों का सिलसिला फिर शुरू हो गया, लेकिन लोग हैं कि इस महामारी के प्रति अभी भी बेपरवाह हैं। न मास्क की जरूरत समझ रहे हैं और न ही दो गज दूरी का ध्यान रख रहे हैं। मास्क घर पर भूलकर बाहर घूम रहे लोग कोरोना को करीब बुला रहे हैं। समय रहते यदि ये नहीं चेते तो शहर में संक्रमण तेजी से बढ़ेगा और इस लापरवाही से अस्पतालों की व्यवस्था चरमराएगी। महामारी के इस कठिन दौर शहर के अलग-अलग स्थानों पर लापरवाही बरती जा रही है। इसके विपरीत बैंक सहित कुछ स्थानों पर लोगों का कोरोना गाइडलाइन के प्रति सचेत दिखना सुखद है।

एयरपोर्ट क्षेत्र : बैंकों के अंदर नियमों का पालन, बाहर लगी भीड़

चार दिन बाद बैंक खुलने के कारण बुधवार सुबह कई बैंकों में काफी संख्या में लोग पहुंचे। एयरपोर्ट रोड पर स्टेट बैंक आफ इंडिया की साधना नगर शाखा में सुबह 11 बजे बैंक खुलने से पहले ही बड़ी संख्या में लोग बाहर खड़े थे। इनमें से कई लोग तो शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं कर रहे थे। सुरक्षा गार्ड एक-एक कर लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग व सैनिटाइज कर अंदर भेज रहा था, लेकिन बैंक के बाहर खड़े लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। गार्ड ने लोगों को दूर खड़े रहने के प्रति भी आगाह किया, लेकिन लोग मनमाने तरीके से ही खड़े रहे। इसी तरह एसबीआई के बीएसएफ सीएसडब्ल्यूडी बैंक शाखा के बाहर भी लोग काफी पास-पास में खड़े थे। यहां मौजूद सुरक्षा कर्मी बारी-बारी लोगों को बैंक में प्रवेश दे रहा था। गेट पर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ पासबुक यूवी मशीन में सैनिटाइज किया जा रहा था। बैंक के एक ग्राहक ने चेहरे से मास्क नीचे किया तो महिला बैंककर्मी ने उसे टोका पहले मास्क ठीक से लगाओ।

स्टेशन रोड क्षेत्र : चौपाटी व चाय की दुकानों पर बिना मास्क भीड़

शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसके बावजूद लोगों को अपने जीवन की फिक्र नहीं है। रीगल चौराहा से स्टेशन रोड, सरवटे बस स्टैंड तरफ लगी चाट चौपाटी और चाय की दुकानों पर बिना मास्क वालों की भीड़ लगी रहती है। बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे इन दुकानों पर भीड़ अधिक थी, इनमें से कुछ को छोड़ दिया जाए तो कई लोग बिना मास्क के ही दुकानों पर खड़े दिखे। इसके अलावा रास्ते पर चलने वाले लोग भी मास्क नहीं पहन रहे हैं, रीगल चौराहे के पास बनी खान-पान की दुकानों पर भी भीड़ में खड़े लोग मास्क नहीं पहने हुए थे।

राजवाड़ा

राजवाड़ा के पीछे गोपाल मंदिर रोड पर इतनी भीड़ थी कि पैदल चलना भी मुश्किल था। हाथ ठेले पर सामान बेच रहे मुन्नालाल अवस्थी से जब पूछा कि मास्क क्यों नहीं पहना तो गुटखा सड़क पर थूकते हुए उसने जेब में रखा मास्क पहन लिया। बाजार में बिना मास्क पहने सड़क से गुजर रहे लोगों को रोकने-टोकने वाला भी कोई नहीं। कोरोना के खतरे से बेखौफ महिलाएं बाजार में आ-जा रही हैं।

विजय नगर क्षेत्र : पूछा तो कहा- जल्दी में आज ही भूले मास्क

शहर के विजय नगर क्षेत्र में मास्क को लेकर कई लोग लापरवाह नजर आए। क्षेत्र के रेडीसन चौराहे पर पुलिस को देखकर जरूर कई लोगों ने अपनी जेब से मास्क निकालकर मुंह पर लगा लिए तो कुछ लोगों ने रास्ता बदल लिया। इस दौरान दो पहिया वाहन से जा रहे दो युवकों को रोककर पुलिसकर्मियों ने मास्क नहीं पहनने का कारण पूछा तो कहा- सर आज ही जल्दी में हम मास्क पहनना भूल गए। स्कीम नंबर 134 के विजय शर्मा ने कहा कि मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के प्रति जागरूकता लाना होगा।

रेसकोर्स रोड : नहीं थे मास्क, खड़े थे पास-पास

इंदौर विकास प्राधिकरण की रेसकोर्स रोड स्थित बिल्डिंग में भी लापरवाही नजर आई। यहां बुधवार को एक स्कीम के भूखंडों की निविदाएं खुलने वाली थीं। लोगों के लिए कुर्सियां लगी थीं। कई लोगों ने मास्क नहीं लगाए थे और शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं कर रहे थे। 200 से ज्यादा लोग यहां जमा थे। भविष्य निधि कार्यालय की खिड़कियों पर भी लोग कतार में पास-पास खड़े नजर आए। आइडीए कार्यालय के गेट पर भी न सैनिटाइजर की व्यवस्था थी और न ही शरीर का तापमान मापा जा रहा था।

खजूरी बाजार : दुकानों के बाहर लोगों को रोकने का इंतजाम नहीं

लापरवाही का आलम खजूरी बाजार में भी जारी है। दोपहर करीब दो बजे जब नईदुनिया की टीम यहां का जायजा लेने पहुंची तो बाजार में बहुत ज्यादा भीड़ नहीं थी। मौजूद लोगों में से ज्यादातर बगैर मास्क के बेखौफ घूम रहे थे। दुकानों के बाहर लोगों को रोकने का कोई इंतजाम नजर नहीं आया।