Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

शिव शक्ति मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा एवं यज्ञ का होगा भव्य आयोजन, 01 अप्रैल को ध्वजारोहण 19 को कलश यात्रा ।

पतरातू : पतरातू के रसदा में बुधवार को शिव शक्ति मंदिर रसदा के प्रांगण में शिव शक्ति मंदिर के पुनर्निर्माण, प्राण प्रतिष्ठा एवं यज्ञ करने की तिथि को लेकर ग्रामीणों ने शंभू साव की अध्यक्षता में बैठक संपन्न की। इस बैठक की अध्यक्षता शम्भू साव ने की। बैठक में मुख्य निर्णय एवं कार्य की विधि व्यवस्था के बारे में ग्रामीणों के बीच बातचीत एवं राय मशवरा किया गया। बैठक में यज्ञ कार्यक्रम की तारीख कुछ इस प्रकार निर्धारित की गई 01/04/2021 को ध्वजारोहण, 19/4/2021 दिन सोमवार को कलश यात्रा ।

 

25/4/ 2021 को प्राण प्रतिष्ठा 27/4/2021 को हवन एवं पूर्णाहुति, भंडारा एवं विसर्जन का आयोजन होगा। इस यज्ञ को पूर्ण करने में मुख्य रूप से अग्रणी समाजसेवी भुनेश्वर सिंह एवं सुभाष कुमार, बसंत कुमार , आशीष कुमार शर्मा, रोहित साव एवं अन्य गणमान्य ग्रामीणों ने अपनी स्वीकृति दी । सभी ने एक स्वर में कहा कि इस यज्ञ को शांतिपूर्ण तरीके से पूर्ण करवाने हेतु अपनी सहमति सभी ग्रामीणों को देनी चाहिये। इस विशिष्ट मौके पर सुभाष कुमार एवं भुवनेश्वर सिंह ने कहां के बतौर हिंदू हमारे लिए यह गौरव का विषय है कि हम जितनी बार अधिक से अधिक यज्ञादि का आयोजन कर सकें । इस तरह के आयोजन से ग्राम एवं क्षेत्र में शांति और सौहार्द्र का एक बहुत ही अच्छा संदेश जाता है।

इस बैठक में मुख्य रूप से जिला पार्षद डॉली देवी, अरुण कुमार, संत कुमार, बसंत कुमार, रोहित साव, लालू यादव, आशीष शर्मा, भरत साव, पूजा देवी,अनिता देवी, ममता देवी,निर्णला देवी,रूपा देवी, पूनम देवी आदि लोग शामिल हुए।
पतरातू से राहुल पाठक की रिपोर्ट।