Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

शिव शक्ति मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा एवं यज्ञ का होगा भव्य आयोजन, 01 अप्रैल को ध्वजारोहण 19 को कलश यात्रा ।

पतरातू : पतरातू के रसदा में बुधवार को शिव शक्ति मंदिर रसदा के प्रांगण में शिव शक्ति मंदिर के पुनर्निर्माण, प्राण प्रतिष्ठा एवं यज्ञ करने की तिथि को लेकर ग्रामीणों ने शंभू साव की अध्यक्षता में बैठक संपन्न की। इस बैठक की अध्यक्षता शम्भू साव ने की। बैठक में मुख्य निर्णय एवं कार्य की विधि व्यवस्था के बारे में ग्रामीणों के बीच बातचीत एवं राय मशवरा किया गया। बैठक में यज्ञ कार्यक्रम की तारीख कुछ इस प्रकार निर्धारित की गई 01/04/2021 को ध्वजारोहण, 19/4/2021 दिन सोमवार को कलश यात्रा ।

 

25/4/ 2021 को प्राण प्रतिष्ठा 27/4/2021 को हवन एवं पूर्णाहुति, भंडारा एवं विसर्जन का आयोजन होगा। इस यज्ञ को पूर्ण करने में मुख्य रूप से अग्रणी समाजसेवी भुनेश्वर सिंह एवं सुभाष कुमार, बसंत कुमार , आशीष कुमार शर्मा, रोहित साव एवं अन्य गणमान्य ग्रामीणों ने अपनी स्वीकृति दी । सभी ने एक स्वर में कहा कि इस यज्ञ को शांतिपूर्ण तरीके से पूर्ण करवाने हेतु अपनी सहमति सभी ग्रामीणों को देनी चाहिये। इस विशिष्ट मौके पर सुभाष कुमार एवं भुवनेश्वर सिंह ने कहां के बतौर हिंदू हमारे लिए यह गौरव का विषय है कि हम जितनी बार अधिक से अधिक यज्ञादि का आयोजन कर सकें । इस तरह के आयोजन से ग्राम एवं क्षेत्र में शांति और सौहार्द्र का एक बहुत ही अच्छा संदेश जाता है।

इस बैठक में मुख्य रूप से जिला पार्षद डॉली देवी, अरुण कुमार, संत कुमार, बसंत कुमार, रोहित साव, लालू यादव, आशीष शर्मा, भरत साव, पूजा देवी,अनिता देवी, ममता देवी,निर्णला देवी,रूपा देवी, पूनम देवी आदि लोग शामिल हुए।
पतरातू से राहुल पाठक की रिपोर्ट।