Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

सतना में सीमेंट फैक्ट्री में बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मौत

सतना। जिले में एक बार फिर सीमेंट फैक्ट्री में बड़ा हादसा हुआ है जिसके कारण दो लोगों की मौत हो गई है। मामला प्रिज्म जॉनसन सीमेंट कंपनी का है जहां प्लांट में बीती रात हुए एक और हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई है। सीमेंट प्रबंधन मामले को दबाने की कोशिशों में जुटा है। मजदूरों के शव पीएम के लिए सतना जिला अस्पताल लाये गए हैं। उधर प्लांट में मजदूरों और अस्पताल में परिजनों के अंदर आक्रोश भड़क रहा है।

जानकारी के मुताबिक रामपुर बाघेलान थाना इलाके के मनकहरी में स्थित प्रिज्म सीमेंट प्लांट में बीती रात हुई एक दुर्घटना में दो मजदूरों की मौत हो गई है। मृतकों की पहचान राजकुमार विश्वकर्मा पिता जवाहरलाल विश्वकर्मा निवासी धतूरा मैहर एवं विष्णु प्रसाद साहू पिता भगवतदीन साहू 24 वर्ष निवासी सुरदहा जसो नागौद के रूप में की गई है।

देर रात एक नंबर यूनिट में हुआ था हादसा

प्रिज्म सीमेंट प्लांट की यूनिट नम्बर 1 में देर रात लगभग 1 बजे हुआ। रात में सेलो की सफाई चल रही थी तभी पाइप फट गया और गर्म सीमेंट मजदूरों पर जा गिरी। उस वक्त प्लांट में और भी मजदूर काम कर रहे थे लिहाजा वहां हड़कंप मच गया। इससे पहले कि उन्हें अस्पताल लाया जाता उनकी मौत हो गई। हादसे की खबर पर प्रबंधन बचाव की मुद्रा में आ गया और मामले में गोपनीयता बरतते हुए सुबह लगभग साढ़े 5 बजे दोनो मजदूरों के शव बसंत सिंह नामक इंजीनियर और दो मजदूरों के साथ घायल बता कर सतना जिला अस्पताल भेज दिए।

मजदूरों की मौत पहले ही हो चुकी थी लिहाजा जिला अस्पताल में डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर शव मरचुरी में रखवा दिए। बताया गया कि शव मरचुरी के फ्रीजर में भेजने के बाद इंजीनियर और उसके साथ आये मजदूर गायब हो गए। इधर हादसे की सूचना मिलने पर दोनो मृत मजदूरों के परिजन जिला अस्पताल पहुंच गए।

बताया जाता है कि इन मजदूरों को नीमच का कोई राकेश नामक शख्स अपने साथ प्रिज्म सीमेंट में काम कराने ले गया था। राकेश वहां ठेकेदारी करता है। मजदूर पिछले 6 माह से भी अधिक समय से वहां काम कर रहे थे। हादसे के बाद फैक्ट्री के श्रमिकों में नाराजगी बढ़ रही है। हालात न बिगड़ें इसके लिए कंपनी ने अपने सुरक्षा श्रमिको को अलर्ट कर रखा है,रामपुर पुलिस भी स्थितियों पर नजर बनाए हुए है।