Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

भोपाल में टीकाकरण का नया रिकॉर्ड, एक दिन में 14,623 लोगों को लगा टीका

भोपाल। देश-प्रदेश और शहर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप पुन: बढ़ने के बाद अब टीकाकरण भी रफ्तार पकड़ने लगा है। बड़ी संख्‍या में लोग अब टीकाकरण केंद्रों पर कोरोना का टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि राजधानी भोपाल शनिवार को कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 14 हजार के स्‍तर को पार कर गया। भोपाल में शनिवार को सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक (कुछ जगहों पर शाम सात बजे तक) कुल 14 हजार 623 लोगों को टीका लगाया गया। इसमें पहला और दूसरा डोज लगवाने वाले स्वास्थ्यकर्मी, अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के अलावा 60 साल से ऊपर के लोग और 45 से 60 साल तक के चिन्हित बीमारियों वाले हितग्राही शामिल हैं। भोपाल में एक दिन में टीकाकरण की यह सर्वाधिक संख्या है। इसके पहले 10 मार्च बुधवार को 9,119 हितग्राहियों को टीका लगाया गया था।

भोपाल में सबसे ज्यादा 1006 लोगों को टीका पुलिस अस्पताल में, 611 लोगों को एम्स में, 596 को जेपी अस्पताल में और हमीदिया में 550 को टीका लगाया। शहर के 102 केंद्रों में सुबह नौ बजे से शाम पांज बजे तक और कुछ जगह सात बजे तक टीका लगाया गया। अब सोमवार को टीकाकरण होगा।

बहरहाल, मप्र में अगर अब तक हुए कोरोना टीकाकरण की बात करें तो 12 मार्च तक कुल 11,85,173 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। इनमें से 60 साल से ज्‍यादा उम्र के 2,27, 395 लोगों का टीकाकरण किया गया है। वहीं, तीसरे चरण में सबसे कम 45 से 59 की उम्र के चिन्हित बीमारियों वाले 29,028 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है।