Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

विधानसभा में उठा मुद्दा ताे जागा प्रशासन, अवैध रेत खदान लाेहारी पर कार्रवाई, 20 डंपर पकड़े

ग्वालियर। भितरवार विधायक एवं पूर्व मंत्री लाखन सिंह ने पिछले दिनाें विधानसभा में प्रदेश की सबसे बड़ी अवैध रेत खदान लाेहारी का मुद्दा उठाया था। इसके बाद पुलिस, प्रशासन की नींद टूटी आैर गुरूवार काे खदान पर कार्रवाई की गई। इस दाैरान रेत से भरे बीस डंपर काे पकड़ा गया। जिसमें से दस डंपर चालकाें के पास रॉयल्टी नहीं थी। खास बात यह है कि डंपराें के पकड़े जाने के बाद कंपनी ने रॉयल्टी काट दी। उधर कार्रवाई के दाैरान पुलिसकर्मियाें आैर रेत कंपनी के कर्मचारियाें के बीच विवाद भी हुआ। इसके बाद थाने तक केवल आठ डंपर ही पहुंचे हैं।

प्रदेश की सबसे बड़ी लाेहारी की अवैध रेत खदान पर गुरूवार की सुबह पुलिस ने छापामार कार्रवाई काे अंजाम दिया। यहां पर खदान पर बड़े पैमाने पर खनन हाेता पाया गया है। पुलिस ने जब रेत का अवैध रूप से परिवहन करते बीस डंपराें काे पकड़ा ताे रेत कंपनी के कर्मचारी भी वहां पहुंच गए आैर पुलिसकर्मियाें से विवाद करने लगे। जांच में पाया गया कि दस डंपर चालकाें के पास रॉयल्टी रसीद ही नहीं थी। उधर रेत कंपनी के कर्मचारियाें ने डंपराें के पकड़े जाने के बाद रॉयल्टी रसीद काट दी आैर पुलिस से बहस करने लगे। डंपर आेवरलाेड थे, रेत से ऊपर तक भरे हुए थे। विवाद के बाद आखिर पुलिस ने आठ डंपराें काे थाने पहुंचा दिया है। यह पूरी कार्रवाई भितरवार एसडीआेपी अभिनव बारंगे, थाना प्रभारी भितरवार केपी यादव के नेतृत्व में हुई है।

क्याें हुई कार्रवाईः प्रदेश की सबसे बड़ी अवैध रेत खदान लाेहारी का मामला हाल ही में विधायक लाखन सिंह ने विधानसभा में उठाया था। इसके अलावा पिछले दिनाें रेत कंपनी के कर्मचारियाें ने पुलिस प्रशासन की फाेन रिकार्डिंग भी की थी। वहीं बिरजू शिवहरे ने भितरवार एसडीएम की नाेंकझाेंक की रिकार्डिंग भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल की थी। लाेहारी की अवैध खदान काे लेकर मामला गर्माता देख पुलिस ने गुरूवार काे यह कार्रवाई की है।

लाेहारी घाट पर प्रतिदिन होती है गोलीबारी ,आए दिन होते हैं झगड़ेः प्रदेश की सबसे बड़ी रेत खदान लाेहारी पर रेत माफिया द्वारा खौफ का माहौल बनाने के लिए आए दिन गोलीबारी और झगड़े की घटनाएं आम बात हो गई है। लाेहारी के ग्रामवासियों द्वारा कई बार शिकायत की गई हैं, लेकिन पुलिस एवं प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार से रेत माफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। भितरवार विधायक लाखन सिंह ने विधानसभा में बताया था कि यहां से प्रतिदिन 500 से लेकर 700 डंपर , ट्रैक्टर निकलते हैं। सिंध नदी के लाेहारी घाट से पनडुब्बी डालकर रेत को निकाल कर परिवहन किया जा रहा है, अधिकारियों द्वारा लोहारी घाट पर झूठी रिपोर्ट बनाकर तैयार की जाती है और शासन की ओर प्रेषित किया जाता है उसमें बताया जाता है कि लुहारी घाट पर किसी भी प्रकार से कोई उत्खनन नहीं किया जा रहा है!