Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

भाई ने फटकारा तो ट्रेन में बैठ निकल पड़ीं सगी नाबालिग बहनें, जागरूक व्यक्ति की सजगता से सकुशल बचीं

भोपाल। मोबाइल फोन पर बात करने के मुद्दे पर बड़े भाई की फटकार से आहत होकर उत्तर प्रदेश से दो सगी बहनें ट्रेन में बैठकर चल दीं। उसी ट्रेन में सफर कर रहे एक जागरुक व्यक्ति ने शंका होने पर किशोरियों के बारे में आरपीएफ को सूचना दी। आरपीएफ ने उन्हें भोपाल में रेलवे चाइल्ड लाइन के सिपुर्द कर दिया। काउंसलिंग करने के बाद सोमवार को किशोरियों को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

रेलवे चाइल्ड लाइन से मिली जानकारी के मुताबिक काउंसलिंग में 16-17 साल की किशोरियों ने बताया कि मोबाइल पर बात करने के कारण उनके बड़े भाई ने उन्हें बुरी तरह डांटा था। इससे आहत होकर उन्होंने घर छोड़ने का इरादा कर लिया और बगैर किसी को कुछ बताए ट्रेन में बैठकर निकल पड़ीं। किशोरियों के बताए पते और नंबर के आधार पर उनके परिवार से संपर्क किया गया। पूरा परिवार बेटियों को ढूंढने में लगा था। फोन पर संपर्क करने पर किशोरियों के भाई ने चाइल्ड लाइन को बताया था कि दोनों बहनें मोबाइल पर दिन-रात बात करती थीं। ऐसे में उनके कहीं किसी गलत संगत में पड़ने की आशंका थी। इस वजह से उसने बहनों को फटकार लगाई थी। बड़ा भाई ही उन्हें लेने भोपाल आया था। रेलवे चाइल्ड लाइन ने काउंसलिंग के दौरान किशोरियों को समझाया कि इस तरह का फैसला कर वे किस तरह मुसीबत में भी फंस सकती थीं। समझाइश के बाद किशारियों ने अपनी भूल स्वीकार की और भविष्य में इस तरह की गलती दोबारा नहीं करने का भरोसा भी दिलाया।