Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

आज 26 टंकियों से नहीं बंटेगा पानी, 19 इलाकों में नहीं होगा सीधा जलप्रदाय

इंदौर। नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही के कारण मंगलवार को पलासिया चौराहे के पास शेख हातिम पुल के नीचे नर्मदा की लाइन फूट गई। इस कारण नर्मदा तृतीय चरण की सप्लाई बंद करनी पड़ी और टंकियां नहीं भर पाईं। लाइन फूटने के कारण बुधवार को शहर की 26 टंकियों से जुड़ी कालोनियों में जलप्रदाय नहीं हो सकेगा। इसके अलावा 19 इलाकों का सीधा जलप्रदाय प्रभावित होगा।
इधर, नगर निगम के अधिकारी लाइन फूटने की असल वजह नहीं बता पा रहे हैं, लेकिन सूत्रों का कहना है कि पलासिया नाले में सफाई कार्य के दौरान पोकलेन मशीन से लाइन फूट गई। लाइन मंगलवार दोपहर को फूटी। नर्मदा परियोजना के उप यंत्री मयंक पारीख ने बताया कि शेख हातिम पुल के नीचे 500 एमएम व्यास की कास्ट आयरन की लाइन फूट गई। सूचना मिलने पर टंकी भरने का काम रोका गया। सुधार कार्य बुधवार सुबह तक जारी रहने की संभावना है, क्योंकि छह-छह मीटर लंबाई के दो पाइप बदलने पड़ेंगे। लाइन कैसे फूटी, इस संबंध में जानकारी नहीं है।
इन टंकियों से नहीं बंटेगा पानी
पीडब्ल्यूडी, एमवाय अस्पताल, काटन अड्डा, आंबेडकर नगर, तुकोगंज, यशवंत क्लब, सुखलिया, वीणा नगर, बजरंग नगर, नंदा नगर नई टंकी, नंदा नगर रोड नं. 13 स्थित टंकी, स्कीम-54, स्कीम-74, स्कीम-114 पार्ट 1, स्कीम-114 पार्ट 2, बर्फानीधाम, साईं कृपा, स्कीम-78, जनता क्वार्टर, स्कीम-87 स्लाइस 1, स्कीम-78 स्लाइस 2, लोहा मंडी, राजीव आवास विहार, स्कीम-134, स्कीम-136 और भागीरथपुरा।
और इन क्षेत्रों में नहीं होगा सीधा जलप्रदाय
पटेल नगर, शीतल नगर, काजी की चाल, रेसकोर्स रोड, सुतार बाड़ा, गोमा की फेल, पंचम की फेल, लाला का बगीचा, एमआइजी कालोनी सेक्टर ए और बी, सोमनाथ की चाल, पालीवाल नगर, क्लासिक पालीवाल, देव इंद्रा नगर, विनोबा नगर, शांति नगर, बड़ी ग्वालटोली, राम मंदिर और ग्वाला कालोनी आदि क्षेत्र।

कोई नहीं बता पा रहा ठोस कारण
नेहरू स्टेडियम जोन के जोनल अधिकारी नागेंद्रसिंह भदौरिया बोले कि मुझे नहीं पता कि लाइन कैसे फूटी। संभवत: लाइन पुरानी होने या प्रेशर बढ़ने से लीकेज हुआ हो। यही बात जोन में नर्मदा परियोजना के सहायक यंत्री आरएस गुर्जर ने भी कही। इस संबंध में नगर निगम के अपर आयुक्त संदीप सोनी ने बताया कि मुझे अधिकारियों ने यही बताया है कि लाइन संभवत: पानी के प्रेशर से फूटी है। लाइन काफी पुरानी भी है।