Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

डीलरों को शोरूम तैयार करने के लिए तीन दिन की मोहलत, नहीं तो ट्रेड लाइसेंस होगा निलंबित

ग्वालियर। परिवहन विभाग के अपर आयुक्त अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने ग्वालियर व्यापार मेले में तैयार हो रहे चार पहिया व दोपहिया वाहन शोरूम का निरीक्षण किया। इनकी तैयारियों को लेकर अपर आयुक्त ने डीलरों को निर्देश दिए हैं कि 28 फरवरी तक अपना शोरूम पूर्ण रूप से तैयार कर लें, नहीं तो ट्रेड लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा। मेले में वाहन विक्री के लिए 54 डीलरों को लाइसेंस दिए गए हैं।
ग्वालियर व्यापार मेले से वाहन खरीदने पर रोड टैक्स में 50 फीसद की छूट का प्रविधान किया गया है, लेकिन दुकान आवंटन में देर होने की वजह से शोरूम तैयार नहीं हो सके थे। आरटीओ ने डीलरों को सशर्त लाइसेंस जारी किए थे। 21 फरवरी तक इन्हें अपने शोरूम तैयार करने थे, लेकिन उनका काम काफी धीमा था, जिससे शोरूम अधूरे थे। ऐसे में मेले में वाहनों के वैरीफिकेशन के लिए स्टाल बना लिया था। शहर में बने शोरूम पर ग्राहक से गाड़ी का सौदा किया जा रहा था। वाहनों के शोरूम अधूरे होने की वजह से मेले में भी रौनक नहीं आ पा रही है। इसके चलते अपर आयुक्त व आरटीओ एसपीएस चौहान, एआरटीओ रिंकू शर्मा ने मेले में शोरूम का निरीक्षण किया। साथ ही डीलरों के साथ बैठक भी ली। डीलर 24 घंटे में शोरूम तैयार करने का हवाला दे रहे थे, लेकिन स्थितियों को देखते हुए 28 फरवरी तक शोरूम तैयार करने का अल्टीमेटम दिया गया है।
छूट की वजह से कार की बिक्री में बढ़ोतरी
कोविड-19 की वजह से वाहनों की बिक्री में गिरावट आई थी। दीपावली के बाद बिक्री में कुछ सुधार हुआ था, उसके बाद फिर मंदी आ गई थी। ग्वालियर व्यापार मेले में रोड टैक्स में 50 फीसद की छूट आने से कारों की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। मोटर साइकिल से ज्यादा चार पहिया वाहनों की बिक्री हो रही है। इससे विभाग का भी टारगेट पूरा हो रहा है।
मेले में वाहन बिक्री की स्थिति

तारीख दुपहिया चार पहिया

16 33 176
17 156 252

18 209 178

19 176 206
20 185 150
21 155 107
22 144 128

23 195 129
24 184 169
25 138 208
(दोपहिया वाहनों में मोटर साइकिल व स्कूटर शामिल हैं, विभाग को 9 करोड़ का राजस्व प्राप्त हो चुका है)