Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

बर्ड फ्लू: MP के 4 जिलों में पक्षियों के आने-जाने पर लगी रोक, पशुपालन विभाग ने जारी किए निर्देश

भोपाल: बर्ड फ्लू को रोकने के लिए पशुपालन विभाग ने प्रदेश के चार जिलों में पक्षियों के आने जाने पर रोक लगा दी है। अब तीन महीने तक इन जिलों से कोई पक्षी ना तो बाहर जा सकता है ना ही दूसरे जिलो से आ सकता है। यही नहीं, यहां पर मेले खेलकूद और प्रदर्शनी जैसे सामाजिक कार्यक्रमों पर भी रोग लगा दी गई है। इसके लिए गजट नोटिफिकेशप प्रकाशित किया गया है। दरअसल, प्रदेश में बर्ड फ्लू की शुरुआत झाबुआ, मंदसौर, हरदा और रायसेन जिलों से हुई थी। विभाग के अधिकारियों आशंका है कि यहां मौजूद पक्षियों में अब भी बर्ड फ्लू का बैक्टीरिया हो सकता है, जिससे संक्रमण फैल सकता है। ऐसे में संक्रमित क्षे़त्रों से पक्षियों क आवागमन पर रोक लगाई गई है।

PunjabKesari

कबूतर और मुर्गियों को नहीं ले जा सकेंगे
विभाग के अधिकारियों ने बताया कि निर्देश के मुताबिक संक्रमित क्षेत्रों में मौजूद संक्रमित पक्षियों को खत्म किया जाएगा। वहीं कोई भी व्यक्ति संक्रमित क्षेत्र के दस किमी तक पक्षियों को नहीं ला और ले जा पाएगा।

यह क्षेत्र होंगे प्रतिबंधित
जानकारी के मुताबिक झाबुआ का रुपीदांडा में 14 जनवरी, मंदसौर के खेड़ा में 18 जनवरी, हरदा के रहटगांव में 19 जनवरी और रायसेन के खमरियागढ़ी गांव को 24 जनवरी से आगामी तीन महीने तक के लिए प्रतिबंधित किया गया है।