Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

बर्ड फ्लू: MP के 4 जिलों में पक्षियों के आने-जाने पर लगी रोक, पशुपालन विभाग ने जारी किए निर्देश

भोपाल: बर्ड फ्लू को रोकने के लिए पशुपालन विभाग ने प्रदेश के चार जिलों में पक्षियों के आने जाने पर रोक लगा दी है। अब तीन महीने तक इन जिलों से कोई पक्षी ना तो बाहर जा सकता है ना ही दूसरे जिलो से आ सकता है। यही नहीं, यहां पर मेले खेलकूद और प्रदर्शनी जैसे सामाजिक कार्यक्रमों पर भी रोग लगा दी गई है। इसके लिए गजट नोटिफिकेशप प्रकाशित किया गया है। दरअसल, प्रदेश में बर्ड फ्लू की शुरुआत झाबुआ, मंदसौर, हरदा और रायसेन जिलों से हुई थी। विभाग के अधिकारियों आशंका है कि यहां मौजूद पक्षियों में अब भी बर्ड फ्लू का बैक्टीरिया हो सकता है, जिससे संक्रमण फैल सकता है। ऐसे में संक्रमित क्षे़त्रों से पक्षियों क आवागमन पर रोक लगाई गई है।

PunjabKesari

कबूतर और मुर्गियों को नहीं ले जा सकेंगे
विभाग के अधिकारियों ने बताया कि निर्देश के मुताबिक संक्रमित क्षेत्रों में मौजूद संक्रमित पक्षियों को खत्म किया जाएगा। वहीं कोई भी व्यक्ति संक्रमित क्षेत्र के दस किमी तक पक्षियों को नहीं ला और ले जा पाएगा।

यह क्षेत्र होंगे प्रतिबंधित
जानकारी के मुताबिक झाबुआ का रुपीदांडा में 14 जनवरी, मंदसौर के खेड़ा में 18 जनवरी, हरदा के रहटगांव में 19 जनवरी और रायसेन के खमरियागढ़ी गांव को 24 जनवरी से आगामी तीन महीने तक के लिए प्रतिबंधित किया गया है।