Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

महाराष्ट्र में फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले, बीते 24 घंटे में 4,092 नए मरीज

मुंबई।  कोरोना वैक्‍सीन आने के साथ ही पूरे देश में ही लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने से लोग राहत महसूस कर रहे थे लेकिन महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण के 4,092 नए मामले सामने आए हैं और 40 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है। राज्‍य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में संक्रमण के कुल मामले 20,64,278 तक पहुंच चुके हैं, जबकि 51,529 लोगों की अब तक इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में  महाराष्ट्र में 1355 मरीजों को अस्‍पताल से घर भेजा जा चुका है जिसके बाद स्‍वस्‍थ हुए मरीजों की संख्‍या 19,75,603 तक पहुंच चुकी है। 35,965 मरीजों का अस्पताल में इलाज हो रहा है। महाराष्ट्र में 1,74,243 मरीज होम आइसोलेशन में हैं जबकि 1747 मरीज अलग-अलग स्‍थानों पर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

मुंबई में फरवरी महीने के पहले नौ दिनों की तुलना में पिछले पांच दिनों में COVID-19 के मामलों में 39 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जबकि कोरोना टेस्‍ट को प्रतिदिन 14,000 से 16,000 तक बढ़ाया गया था, प्रति 100 परीक्षणों में सकारात्मक मामलों की संख्या भी पहले के मुकाबले बढ़ी है। जनवरी और दिसंबर के मामलों पर नजर डालें तो फरवरी में कोरोना संक्रमण के मामलों में  वृद्धि देखी जा रही है। हालांकि टेस्ट पॉजिटिविटी रेट (TPR) और मामले अभी दिसंबर से कम हैं, लेकिन आने वाला सप्ताह शहर के लिए महत्वपूर्ण होगा। मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) में भी, पिछले पांंच दिनों में मामलों में 33 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

दिसंबर में, दैनिक मामलों की औसत संख्या 646 थी और टीपीआर चार प्रतिशत था। पिछले पांच दिनों में, औसत मामले 568 और टीपीआर 3.4 प्रतिशत हैं। हालांकि यह पहले के महीनों की तुलना में कम है। फरवरी के पहले नौ दिनों में, मुंबई में दैनिक औसत मामले 408 थे। 10 से 14 फरवरी तक, वे 39 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 568 पर पहुंच गए।