श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 3 साल के मासूम की आस्था, गुल्लक तोड़ दान किए 2 सौ 80 रुपए

शहडोल: बच्चा-बच्चा राम का श्रीराम के काम का’ अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए लंबे चले आंदोलन में यह नारा हर जुबान पर चढ़ा हुआ था. लेकिन शाहडोल जिले में नारा उस समय हकीकत में बदलता दिखा जब 3 साल के मासूम बच्चा अर्चित गुप्ता ने श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए अपनी गुल्लक तोड़ दी। जमा किए हुए सारे पैसे दान कर दिए। राम के प्रति बच्चे का नन्हीं उम्र में ऐसा समर्पण लोगों के बीच चर्चा का विषय बन रहा है।

शहडोल जिले के धनपुरी में रहने वाले विनोद गुप्ता के घर राम भक्त मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह के लिए आए थे, इसी दौरान विनोद गुप्ता के 3 वर्षीय पुत्र अर्पित गुप्ता ने गुल्लक में अपने साल भर के संग्रह किये हुए पैसों को मंदिर निर्माण के लिए देने की जिद करने लगे, लाख मना करने के बाद भी अर्चित अपनी जिद पर अड़ा रहा और अपने हाथों से खुशी-खुशी गुल्लक तोड़ी उसमें इक्ट्ठे किए हुए 2 सौ 80 रुपए मंदिर निर्माण के लिए समर्पित कर दिए। जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

जिले के धनपुरी के अर्चित गुप्ता का राम के प्रति समर्पण लोगों के बीच उत्साह और चर्चा का विषय बना हुआ है। अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के लिए लोग अपनी आस्था के अनुसार धनराशि का दान कर रहे हैं। कई बड़ी-बड़ी हस्तियां भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए दान दे चुकी हैं। मंदिर निर्माण में योगदान के लिए तमाम लोग आगे आ रहे हैं।  लेकिन, दान से जुड़ी यह खबर चौंका भी रही है, और लोगों को मंदिर के लिए दान के देने के प्रति जागरूक भी कर रही है।

Whats App