Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

ठंड से मिली राहत, किंतु फिर बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज

भोपाल। मौसम शुष्क होने के साथ ही हवाओं के रुख में परिवर्तन होने से दिन और रात तापमान में इजाफा होने लगा है। इससे जहां दिन में धूप में तल्खी बढ़ने लगी है, वहीं रात में भी ठंड से कुछ राहत मिलने लगी है। हालांकि मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ने की संभावना है। इसके तहत बादल छाएंगे और गरज-चमक के साथ राजधानी भोपाल सहित मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात भी हो सकती है। 16 फरवरी से रुक-रुककर बारिश का सिलसिला 19 फरवरी तक जारी भी रह सकता है। इससे दिन के तापमान में गिरावट होगी। हालांकि रात का तापमान बढ़ा हुआ रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम के सक्रिय नहीं रहने से अभी तीन-चार दिन तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है। आसमान साफ रहने से धूप के तेवर तीखे होंगे। धूप में तल्खी बढ़ेगी और अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होगी। इसी तरह रात्रि का तापमान भी धीरे-धीरे बढ़ने लगेगा। वर्तमान में हवा का रुख भी बदलकर पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हो गया है।

इस वजह से भी तापमान बढ़ने लगा है। 14-15 फरवरी को हवाओं के साथ बंगाल की खाड़ी से वातावरण में कुछ नमी आने की संभावना है। इससे 16 फरवरी से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा। बादल छाने लगेंगे और राजधानी सहित प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाके में बरसात भी होगी। बारिश का सिलसिला 19 फरवरी तक जारी रहने के आसार बन सकते हैं।