Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

ठंड से मिली राहत, किंतु फिर बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज

भोपाल। मौसम शुष्क होने के साथ ही हवाओं के रुख में परिवर्तन होने से दिन और रात तापमान में इजाफा होने लगा है। इससे जहां दिन में धूप में तल्खी बढ़ने लगी है, वहीं रात में भी ठंड से कुछ राहत मिलने लगी है। हालांकि मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ने की संभावना है। इसके तहत बादल छाएंगे और गरज-चमक के साथ राजधानी भोपाल सहित मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात भी हो सकती है। 16 फरवरी से रुक-रुककर बारिश का सिलसिला 19 फरवरी तक जारी भी रह सकता है। इससे दिन के तापमान में गिरावट होगी। हालांकि रात का तापमान बढ़ा हुआ रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम के सक्रिय नहीं रहने से अभी तीन-चार दिन तक मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है। आसमान साफ रहने से धूप के तेवर तीखे होंगे। धूप में तल्खी बढ़ेगी और अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होगी। इसी तरह रात्रि का तापमान भी धीरे-धीरे बढ़ने लगेगा। वर्तमान में हवा का रुख भी बदलकर पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हो गया है।

इस वजह से भी तापमान बढ़ने लगा है। 14-15 फरवरी को हवाओं के साथ बंगाल की खाड़ी से वातावरण में कुछ नमी आने की संभावना है। इससे 16 फरवरी से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा। बादल छाने लगेंगे और राजधानी सहित प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाके में बरसात भी होगी। बारिश का सिलसिला 19 फरवरी तक जारी रहने के आसार बन सकते हैं।