Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

महाकाल के भक्तों के लिए खुशखबरी, शिवरात्रि के बाद भस्म आरती में हो सकेंगे शामिल

उज्जैन: महाकाल की नगरी उज्जैन से बाबा महाकाल के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। एक लंबे इंतज़ार के बाद शिव भक्त फिर से भस्म और शयन आरती में शामिल हो सकेंगे। महाकाल की मंदिर समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया। शिव भक्त शिवरात्रि के बाद आरती में प्रवेश की कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कोरोना संकट के कारण पिछले साल मार्च से मंदिर की भस्म आरती में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद था। लेकिन उज्जैन में महाकाल मंदिर समिति की बैठक हुई। इसमें समिति ने फैसला लिया कि भस्म आरती और शयन आरती के कपाट अब आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिये जाएंगे। शिवरात्रि के बाद श्रद्धालुओं को भस्म आरती में शामिल होने की अनुमति मिलने लगेगी।

इसके अलावा मंदिर समिति की बैठक में विदेशी करंसी अकाउंट खोलने का भी फैसला लिया गया है। जिससे विदेश से आने वाले श्रद्धालु दान जमा करा सकेंगे। वहीं अब मंदिर में बाबा के दर्शनों के लिए समय में भी बदलाव किया गया है। श्रद्धालु सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक बाबा के दर्शन कर सकेंगे।