Logo

महाकाल के भक्तों के लिए खुशखबरी, शिवरात्रि के बाद भस्म आरती में हो सकेंगे शामिल

उज्जैन: महाकाल की नगरी उज्जैन से बाबा महाकाल के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है। एक लंबे इंतज़ार के बाद शिव भक्त फिर से भस्म और शयन आरती में शामिल हो सकेंगे। महाकाल की मंदिर समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया। शिव भक्त शिवरात्रि के बाद आरती में प्रवेश की कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कोरोना संकट के कारण पिछले साल मार्च से मंदिर की भस्म आरती में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद था। लेकिन उज्जैन में महाकाल मंदिर समिति की बैठक हुई। इसमें समिति ने फैसला लिया कि भस्म आरती और शयन आरती के कपाट अब आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिये जाएंगे। शिवरात्रि के बाद श्रद्धालुओं को भस्म आरती में शामिल होने की अनुमति मिलने लगेगी।

इसके अलावा मंदिर समिति की बैठक में विदेशी करंसी अकाउंट खोलने का भी फैसला लिया गया है। जिससे विदेश से आने वाले श्रद्धालु दान जमा करा सकेंगे। वहीं अब मंदिर में बाबा के दर्शनों के लिए समय में भी बदलाव किया गया है। श्रद्धालु सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक बाबा के दर्शन कर सकेंगे।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज रामगढ़ जिला के लुकैयाटांड़ में अमर शहीद सोबरन सोरेन के शहादत दिवस पर ... श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया। संविधान दिवस पर कांग्रेस कमेटी रामगढ़ ने बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पि... अमृत ट्रॉफी में रामगढ़ विधानसभा के पंचायतों में घमासान मुकाबला जारी । संविधान दिवस के मौके पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन। विधायक ममता देवी ने बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को 75 हजार का डीडी सौंपा। जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा किया गया भर्ती कैंप का आयोजन। उपायुक्त की अध्यक्षता में किया गया भारतीय संविधान के प्रस्तावना का पठन। धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्सों के चयन हेतु उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन । उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक...