भगवान श्री राम के प्रति #Ramgarh में भिक्षुको की आस्था लोगों के लिए बन रही प्रेरणा

वृद्ध भिक्षुक जीतू ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया 2100 रुपया का चंदा 

रामगढ़ : देश की आत्मा में बसे हैं राम, राम मंदिर के भव्य निर्माण को लेकर जन जन में समर्पित भाव देखने को मिल रहा है और इसी बीच एक अद्भुत नजारा रामगढ़ के लेप्रोसी कॉलोनी में देखने को मिला, जहां खुद मांग कर अपनी जीविकोपार्जन करने वाले गरीब लोगों ने भीख में मांगे हुए पैसे जो इन्होंने इकट्ठा किए हुए थे उसका एक हिस्सा श्री राम प्रभु के मंदिर निर्माण के लिए समर्पित किया।

 

हम बात कर रहे हैं रामगढ़ छावनी क्षेत्र के लेप्रोसी क्लोनी में रहने वाले भिक्षुको की जिनकी भगवान श्री राम के प्रति समर्पण भाव देखने लायक है और मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के प्रति इन भिक्षुको की श्रद्धा और समर्पण भाव लोगों के लिए प्रेरणा का काम करेंगी।  क्योंकि जो खुद ही अपनी जीवन नैया भिक्षाटन कर पार करते हो, उनके द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए बढ़-चढ़कर सहयोग राशी प्रदान किया गया। जो बेहद ही काबिले तारीफ है । यह है छावनी क्षेत्र का लेप्रोसी क्लोनी और यह दान पर्ची को दिखाते ये है जीतू महतो, जो भीख मांग कर अपनी रोजी-रोटी का जुगाड़ करते हैं। लेकिन  इन्होंने बड़ी श्रद्धा दिखाते हुए 2100 रुपए का सहयोग राशि श्री राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए दिया है।  साथ ही इनके साथ कई भीख मांगने वाले महिला पुरुष ने भी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दान किया l

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बने इसके लिए कई जगहों पर श्री राम भक्तों की टोली घूम-घूम कर धन संग्रह का कार्य कर रही है इसी क्रम में निधि संघर्ष समिति के नगर संयोजक छोटू वर्मा को शहर के लेप्रोसी कॉलोनी से एक महिला का फोन आया कि राम मंदिर के लिए धन संग्रह के लिए हमारे क्लोनी में कोई नहीं आया, इसके बाद यह टोली लेप्रोसी क्लोनी पहुंची। जहां टोली के स्वागत में राह देख रहे 65 वर्षीय जीतू महतो ने 2100 रुपए की सहयोग राशि चंदे के रूप में दिया। वही लेप्रोसी कॉलोनी के कई महिला- पुरुष ने अपने-अपने क्षमता अनुसार करीब 2440 रुपए की सहयोग राशि दी।

इस अद्भुत पल के बारे में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित कर रहे लोगों ने बताया कि….

Whats App