कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को SC से मिली जमानत, MP सरकार को नोटिस जारी

इंदौर : स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने फारूकी की जमानत याचिका पर मध्य प्रदेश सरकार व अन्य पक्षों को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी नोटिस में कहा है कि मुनव्वर की गिरफ्तारी के समय पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय गाइडलाइन का पालन नहीं किया था। इसके साथ ही यूपी पुलिस की ओर दर्ज केस में जारी प्रोडक्शन वारंट पर भी रोक लगाई है।

आपको बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि भाईचारे और सद्भावना का प्रचार करना हर नागरिक का संवैधानिक कर्तव्य है। उन पर आरोप है कि उन्होंने इंदौर में करीब एक महीने पहले 56 दुकान क्षेत्र के मुनरो कैफे के एक कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह और हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया था।

इस दौरान कुछ हिंदूवादी संगठन के नेताओं ने इस कार्यक्रम में मुनव्वर फारूकी को पीट दिया था और ऑर्गेनाइजर के साथ साथ कॉमेडियन को तुकोगंज थाने ले गए थे। नेताओं ने कार्यक्रम का वीडियो पुलिस को देकर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने मुनव्वर फारूकी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

Whats App