Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

रामगढ बीडीओ के क्लोन चेक के जरिये साइबर अपराधियो ने 78लाख07हज़ार सरकारी रुपए उड़ाए

रामगढ  : झारखंड के रामगढ जिले के रामगढ बीडीओ के क्लोन चेक के जरिये साइबर अपराधियो ने 78,7000 लाख सरकारी रुपए उड़ाए। इन साइबर अपराधियों ने अलग-अलग राज्यों से इस वारदात को अंजाम दिया।3 क्लोन चेक के जरिए बैंको से रुपयों की  निकासी की गई, चौथा चेक से भी रुपये निकासी की थी तैयारी।

इन अपराधियो ने चौथा चेक वेस्ट बंगाल में डाला था ,लेकिन बैंक मैनेजर ने वेरीफाइड करने के लिये बीडीओ से जानकारी ली तो बीडीओ ने अपने चेक नही होने की जानकारी दी तब जाकर मामला का पता चला।

इस मामले में रामगढ बीडीओ एनी रिंकू कुजूर ने बताई क्लोन चेक के जरिये 78,7000 लाख रुपये की निकासी की गई है, मेरा चेक मेरे पास है,यह बात बैंक मैनेजर से जानकारी हुई इस मामले में रामगढ थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। रामगढ़ बीडीओ की सरकारी खाता रामगढ़ मे बैंक ऑफ बड़ौदा मे है, साइबर अपराधियों ने बड़ौदा बैंक के क्लोन चेक के जरिए ही इस तरह की बैंक फ्रॉड किया है।