Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़: पुलिस ने 543 केजी डोडा किया बरामद, एक गिरफ्तार  AJSU दस सीटों पर, BJP 68, JDU 2 और LJP एक सीट पर लड़ेगी चुनाव Jharkhand Election 2024 झारखंड में दो चरणों में होंगे चुनाव, EC ने किया तारीखों का ऐलान, जाने झारखंड... रामगढ़ जिले के 18 साक्षर आरक्षी को एएसआई और दो पदाधिकारी को मिली एसआई में प्रोन्नति अवैध शराब कारोबारियों के गिरोह का पर्दाफाश, नकली शराब, खाली बोतल व स्टिकर बरामद रामगढ़ पुलिस ने 10 दिन के अंदर किया लू*ट कां*ड का पर्दाफाश,तीन गि*रफ्तार फूटबॉल मैदान को सेना के अधिकार से मुक्त करने की मांग, CEO को सौंपा ज्ञापन BFCL कर्मचारियों के बच्चों ने भोजन व प्रकृति संरक्षण, स्वच्छता जैसे मुद्दों पर किया नाटक मंचन नवरात्र के प्रथम दिन सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी और रामगढ़ विधायक सुनीता चौधरी ने रांची स्थित आवास में की... एटीएम काट कर चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिर*फ्तार, 05 गिरफ्तार

किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों के ट्वीट पर सरकार का टो टूक जवाब, बताया गैरजिम्मेदार और गलत

नई दिल्ली केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में पिछले 70 दिनों से किसान आंदोलन पर बैठे हुए हैं। कई विपक्षी पार्टी और उनके नेता किसान आंदोलन के समर्थन में आवाज उठा चुके हैं। इस बीच अब किसानों के समर्थन में पॉप स्टार रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग समेत कई इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज भी आ गए हैं। इन इंटरनेशनल सेलिब्रिटीज ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किए हैं।  रिहाना ने अपने ट्विटर पर किसान आंदोलन से जुड़ी खबर शेयर करते हुए लिखा कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे? वहीं, पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने कहा है कि हम भारत में किसानों के प्रदर्शन में एकजुटता से खड़े हैं।

सरकार की ओर से आया जवाब

इनके ट्वीट पर अब सरकार की ओर से जवाब सामने आया है। किसानों के विरोध पर विदेशी हस्तिय़ों और संस्थाओं द्वारा हाल की टिप्पणियों पर विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ये सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और कमेंट्स को लेकर प्रलोभन है। इस तरह की टिप्पणियां न तो सटीक और न ही जिम्मेदार हैं खासकर जब मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों द्वारा इसको लेकर बयान सामने आए। यानि सरकार की ओर से कहा गया है कि ऐसी टिप्पणियां करने से पहले सच्चाई जान ली जानी चाहिए।

विदेश मंत्रालय ने आगे कैलिफोर्निया में महात्मा गांधी का मूर्ति गिराए जाने के मामले भी अपनी टिप्पणी की। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इन निहित स्वार्थ समूहों में से कुछ ने भारत के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समर्थन जुटाने की कोशिश की है। ऐसे अराजक तत्वों से प्रेरित होकर महात्मा गांधी की मूर्तियों को दुनिया के कुछ हिस्सों में तोड़ा जाता है। यह भारत के लिए और हर जगह सभ्य समाज के लिए बेहद परेशान करने वाला है।

आइए जानते हैं अबतक किस इंटरनेशनल सेलिब्रिटी ने क्या कहा है..

पॉप स्टार रिहाना ने क्या कहा?

इंटरनेशनल कैरेबियन पॉप स्टार रिहाना ने भारत में किसान आंदोलन से जुड़ी एक खबर शेयर की। ये खबर किसानों के प्रदर्शन स्थल के आसपास इंटरनेट बंद करने को लेकर थी। रिहाना ने ट्विटर पर ये खबर शेयर करते हुए लिखा- हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे? रिहाना ने हैशटैग #FarmersProtest के साथ यह ट्वीट किया था।

+

ग्रेटा थनबर्ग ने क्या कहा?

रिहाना के ट्वीट के बाद दुनिया की प्रसिद्ध पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट कर दिया। ग्रेटा ने ट्विटर पर लिखा- हम भारत में जारी किसान आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं।

मिया खलीफा ने क्या कहा ?

किसान आंदोलन को लेकर रिहाना (Rihanna) और ग्रेटा थनबर्ग के बाद मिया खलीफा (Mia Khalifa) ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मानवाधिकार उल्लंघनों पर ये चल क्या रहा है? उन्होंने नई दिल्ली के आसपास के इलाकों में इंटरनेट काट दिया है?

पॉप स्टार रिहाना के अलावा टॉक शो होस्ट और अभिनेता लिली सिंह, गायक जे सीन और व्लॉगर अमांडा सेर्नी सहित कुछ अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने भारत के किसानों के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है जो नए खेती कानूनों का विरोध कर रहे हैं।