Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

आम बजट से खुश नहीं MP मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन, कहा- हेल्थ वर्कर्स की हुई अनदेखी

ग्वालियर: केंद्र सरकार ने सोमवार को अपना आम बजट पेश किया। बजट में स्वास्थ्य को लेकर केंद्र सरकार ने 64 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। वहीं, प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वास्थ्य भारत योजना की शुरुआत करने की घोषणा बजट के दौरान दी गई।

स्वास्थ्य बजट को लेकर मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन नाखुश नजर आ रही है। टीचर्स एसोसिएशन का कहना है कि केंद्र सरकार मेडिकल टीचर्स और डॉक्टर के बारे में कुछ नहीं सोच रही।

डॉक्टर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ कोरोना महामारी के दौरान देश के लिए रीड़ की हड्डी साबित हुए थे। मध्य प्रदेश मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सुनील अग्रवाल ने कहा कि आम बजट में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सरकार ने अच्छा कदम उठाया है, लेकिन स्वास्थ्य बजट से ये साबित होता है कि सरकार की सोच सिर्फ नए हॉस्पिटल बिल्डिंग और नए उपकरण लाने तक है।

सरकार हेल्थ वर्कर्स जिनमें डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, मेडिकल टीचर्स स्टाफ के बारे में कुछ नहीं सोच रही। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ ने फ्रंट वॉरियर्स की भूमिका निभाई थी, लेकिन केंद्र सरकार ने आम बजट में हेल्थ वर्कर्स को कोई सुविधा नहीं दी है।