Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

फरवरी में बैंक जाने से पहले जान लें कब-कब है छुट्टी, वरना रुक जाएगा आपका काम

नई दिल्ली। हर महीने की तरह फरवरी में भी बैंक कुछ दिनों के लिए बंद रहेंगे। ये बंदी छुट्टियों पर होगी। अगर आपने पहले से प्लान करके रखा है कि फरवरी में किस-किस दिन बैंक का काम काज निपटाएंगे तो बैंक ब्रांच जाने से पहले एक बार फरवरी का हॉलिडे कैलंडर जरूर देख लें। क्योंकि हो सकता है कि जिस दिन आप बैंक जाएं उस दिन बैंक बंद रहे।

फरवरी में बैंकों की छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में उनके त्योहार के आधार पर हैं। फरवरी महीने में बैंक में कोई ज्यादा छुट्टियां नहीं हैं। हम आपको बता रहे हैं कि बैंक में कब कब छुट्टियां हैं। 12 फरवरी को सिक्किम के बैंकों में छुट्टियां है, इस दिन सोनम लोसार के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे। 13 फरवरी को महीने का दूसरा शनिवार पड़ रहा है, इसलिए उस दिन भी बैंक बंद रहेंगे। 15 फरवरी को मणिपुर के बैंक बंद रहेंगे क्योंकि लुई नगाई नी के अवसर पर बैंक में छुट्टी है। वसंत पंचमी 16 फरवरी को पड़ रहा है, इस दिन पंजाब, हरियाणा, उड़ीसा, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल में बैंक बंद रहेंगे। 19 फरवरी को छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती के अवसर पर महाराष्ट्र के बैंक बंद रहेंगे। 20 फरवरी को मिजोरम और अरुणाचल के बैंक बंद रहेंगे। फरवरी 26 को हजरत अली जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के बैंकों में छुट्टी रहेग। वहीं, गुरु रविदास जयंती के मौके पर 27 फरवरी को चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के बैंक बंद रहेंगें।

इस वर्ष करीब 40 दिन बैंको में छुट्टी

1 फरवरी को आम बजट पेश होगा। मार्च में वित्त वर्ष खत्म हो जाएगा। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से सालभर की छुट्टियों की लिस्ट के अनुसार, इस साल बैंक करीब 40 से ज्यादा दिन बंद रहेंगे। हालांकि, इसमें शनिवार और रविवार की छुट्टी भी शामिल हैं। मालूम हो कि बैंक रविवार के अलावा महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को भी बंद रहते हैं।