Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस को दौड़ा-दौड़ाकर जलाए CM और PM के पुतले

दमोह: एक तो कोरोना संकट में लोगों की आर्थिक स्थिति वैसे ही डगमगाई हुई है ऊपर से सरकार दिन-प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि कर रही है। ऐसे में लोगों की गुस्सा सरकार और केंद्र सरकार पर निकल रहा है। इसी कड़ी में दमोह में जिला युवा कांग्रेस द्वारा देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान का बीच चौराहे पर पुलिस की मौजूदगी में पुतला जलाया। हालांकि पुलिस ने युवा कांग्रेस को पुतला जलाने से रोकने की भरपूर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकी।

दरसअल प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया से मिले दिशानिर्देश पर प्रदेश भर में कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का पुतला जलाकर मौजूदा सरकार की नीतियों का खुलकर विरोध किया। जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मंजीत यादव, विधानसभा अध्यक्ष अफजल खान, प्रदेश सचिव रफीक खान, जीशान पठान, सहित अनेक युवा कांग्रेसियों ने अंबेडकर चौक पर पुलिस की घेराबंदी के बावजूद पीएम, सीएम का पुतला फूंका और शंखनाद करते हुए कहा कि कोविड 19 में आम जनता टूटकर रह गई है।

वही भाजपा धर्म के नाम पर राजनीति करके अन्य मुद्दों से भटकाकर रोजाना डीजल-पैट्रोल, रसोई गैस खाद्य तेलों  के अलावा अन्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ाकर लोगों का जीना दूभर कर दिया। जिसके विरोध में जिला युवा कांग्रेस के तत्वाधान में मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया गया।

ख़ास बात तो ये रही कि पुलिस की मौजूदगी में स्थानीय अम्बेडकर चौक पर पुतले फूंके गये । जहां प्रशासन के द्वारा जारी पानी की तेज बौछारें भी पुतलों को जलने से रोक नहीं पाई।