Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

22 फरवरी से शुरू होगा मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र

भोपाल: मध्‍यप्रदेश की पंद्रहवीं विधान सभा का आगामी बजट सत्र सोमवार, 22 फरवरी से शुरू होगा। यह सत्र शुक्रवार से 26 मार्च, 2021 तक चलेगा। राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल की मंजूरी के बाद विधानसभा की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 33 दिन तक चलने वाले इस बजट सत्र में सदन में कुल 23 बैठकें होंगी। जिनमें बजट सत्र पेश करने के साथ साथ कई अन्य महत्वपूर्ण बिल भी पास किए जा सकते हैं।

विधान सभा के प्रमुख सचिव ए.पी.सिंह के अनुसार विधान सभा के इस 33 दिवसीय सत्र में सदन की कुल 23 बैठकें होंगी। सत्र की शुरूआत राज्‍यपाल के अभिभाषण से होगी । इस दौरान आगामी वित्‍तीय वर्ष 2021-2022 का बजट प्रस्‍तुत होगा जिसे वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा पेश करेंगे। सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं 24 फरवरी और अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 11 फरवरी तक प्राप्त की जाएगी। इसके अलावा स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और नियम-267 के अधीन होने वाली सूचनाएं 16 फरवरी तक प्राप्त होगी।

मध्‍यप्रदेश की पन्‍द्रहवीं विधान सभा के 8वें सत्र में लव जिहाद के खिलाफ बनाए गए ”मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020” अध्यादेश को भी पास कराया जा सकता है। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चयन भी हो सकता है।