22 फरवरी से शुरू होगा मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र

भोपाल: मध्‍यप्रदेश की पंद्रहवीं विधान सभा का आगामी बजट सत्र सोमवार, 22 फरवरी से शुरू होगा। यह सत्र शुक्रवार से 26 मार्च, 2021 तक चलेगा। राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल की मंजूरी के बाद विधानसभा की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 33 दिन तक चलने वाले इस बजट सत्र में सदन में कुल 23 बैठकें होंगी। जिनमें बजट सत्र पेश करने के साथ साथ कई अन्य महत्वपूर्ण बिल भी पास किए जा सकते हैं।

विधान सभा के प्रमुख सचिव ए.पी.सिंह के अनुसार विधान सभा के इस 33 दिवसीय सत्र में सदन की कुल 23 बैठकें होंगी। सत्र की शुरूआत राज्‍यपाल के अभिभाषण से होगी । इस दौरान आगामी वित्‍तीय वर्ष 2021-2022 का बजट प्रस्‍तुत होगा जिसे वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा पेश करेंगे। सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं 24 फरवरी और अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 11 फरवरी तक प्राप्त की जाएगी। इसके अलावा स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और नियम-267 के अधीन होने वाली सूचनाएं 16 फरवरी तक प्राप्त होगी।

मध्‍यप्रदेश की पन्‍द्रहवीं विधान सभा के 8वें सत्र में लव जिहाद के खिलाफ बनाए गए ”मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020” अध्यादेश को भी पास कराया जा सकता है। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चयन भी हो सकता है।

Whats App