Logo

22 फरवरी से शुरू होगा मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र

भोपाल: मध्‍यप्रदेश की पंद्रहवीं विधान सभा का आगामी बजट सत्र सोमवार, 22 फरवरी से शुरू होगा। यह सत्र शुक्रवार से 26 मार्च, 2021 तक चलेगा। राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल की मंजूरी के बाद विधानसभा की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 33 दिन तक चलने वाले इस बजट सत्र में सदन में कुल 23 बैठकें होंगी। जिनमें बजट सत्र पेश करने के साथ साथ कई अन्य महत्वपूर्ण बिल भी पास किए जा सकते हैं।

विधान सभा के प्रमुख सचिव ए.पी.सिंह के अनुसार विधान सभा के इस 33 दिवसीय सत्र में सदन की कुल 23 बैठकें होंगी। सत्र की शुरूआत राज्‍यपाल के अभिभाषण से होगी । इस दौरान आगामी वित्‍तीय वर्ष 2021-2022 का बजट प्रस्‍तुत होगा जिसे वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा पेश करेंगे। सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं 24 फरवरी और अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 11 फरवरी तक प्राप्त की जाएगी। इसके अलावा स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव और नियम-267 के अधीन होने वाली सूचनाएं 16 फरवरी तक प्राप्त होगी।

मध्‍यप्रदेश की पन्‍द्रहवीं विधान सभा के 8वें सत्र में लव जिहाद के खिलाफ बनाए गए ”मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2020” अध्यादेश को भी पास कराया जा सकता है। इसके अलावा विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चयन भी हो सकता है।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज रामगढ़ जिला के लुकैयाटांड़ में अमर शहीद सोबरन सोरेन के शहादत दिवस पर ... श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया। संविधान दिवस पर कांग्रेस कमेटी रामगढ़ ने बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पि... अमृत ट्रॉफी में रामगढ़ विधानसभा के पंचायतों में घमासान मुकाबला जारी । संविधान दिवस के मौके पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन। विधायक ममता देवी ने बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को 75 हजार का डीडी सौंपा। जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा किया गया भर्ती कैंप का आयोजन। उपायुक्त की अध्यक्षता में किया गया भारतीय संविधान के प्रस्तावना का पठन। धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्सों के चयन हेतु उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन । उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक...