Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

3 इडियट्स के रेंचो बने सुनील, वीडियो कॉलिंग में डॉक्टर से बात कर ट्रेन में करवा दी महिला की डिलिवरी

सागर: आपने अब तक सिर्फ 3 ईडियट्स फिल्म में ही वर्चुअल डिलीवरी करते हुए आमिर खान यानी रैंचो को देखा है। लेकिन आज हम आपको रियल लाइफ के रैंचो यानी सुनील प्रजापति से मिलवाने जा रहे हैं। जिन्होंने ट्रेन में एक गर्भवती महिला की सफल वर्चुअली डिलेवरी कराई। सुनील के इस काम की केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर तारीफ की है।

दरअसल सुनील प्रजापति दिल्ली के नार्दन रेलवे हॉस्पिटल में लैब टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं। शनिवार को सुनील प्रजापति दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से सागर आने के लिए ट्रेन में सवार हुए। इस बीच मथुरा रेलवे स्टेशन में जैसे ही ट्रेन पहुंची तो सामने बैठी गर्भवती महिला को दर्द शुरू हुआ। महिला को दर्द ज्यादा बढ़ने पर सुनील ने उसकी मदद करने डॉक्टर सुपर्णा सेन को कॉल किया। डॉक्टर सुपर्णा सेन के गाइडेंस में ही महिला की वीडियो कॉल के जरिये सुरक्षित डिलीवरी कराई गई।

PunjabKesari,  Sagar Railway Station, Hazrat Nizamuddin, Three Idiots, Aamir Khan, Rancho, Birth in Train, Virtual Delivery

वीडियो कॉल में जिस तरह से डॉक्टर गाइड कर रहे थे, ठीक उसी तरह से सुनील ने उसे ऑपरेट किया। हालांकि डिलीवरी के समय कुछ सामान ना मिलने पर थोड़ी दिक्कतें जरूर हुई। लेकिन डिलवरी सुरक्षित रही। सुरक्षित डिलीवरी कराने के बाद सुनील प्रजापति ने महिला को सकुशल मथुरा के डिस्ट्रिक्ट अस्पताल में भर्ती कराया। अब महिला और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं। वहीं सुनील का कहना है कि वीडियो कॉल से डिलीवरी कराते समय उन्हें जरा भी डर नहीं लगा। सुनील ने कहा कि वह पल भावुक करने वाला था। लेकिन जो भी हो, कोरोना के खौफ के बीच भी कठिन समय में डर हावी नहीं हो पाया, वहीं अब महिला व बच्चा दोनों सुरक्षित हैं।