Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

उज्जैन के नायब काजी बोले- फतवा जारी होने के बाद मस्जिदों से ऐलान होगा तभी लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन

उज्जैन: कोरोना वैक्सीन को लेकर मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक मुस्लिम धर्मगुरु ने  जिले में एक अनोखा बयान जारी किया है। सुन्नी समाज के धर्मगुरू नायब काजी मोहम्मद अली का कहना है कि जब तक फतवा जारी नहीं होता, तब तक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। उनका मानना है कि कोरोना वैक्सीन सभी के लिए है लेकिन जब तक सुन्नी उलेमाई कलाम और उनकी डॉक्टरों की टीम फतवा जारी नहीं करती तब तक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।

देशभर के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज 150  टीकाकरण केन्द्रों पर 9,564 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।  लेकिन उज्जैन में एक मुस्लिम धर्मगुरु ने फिलहाल कोरोना वैक्सीन लेने से इंकार कर दिया है। उनका मानना है कि यह धर्म का मामला है इसलिए सभी की एक राय होगी तभी वे कोरोना वैक्सीनेशन करवाएंगे। इसके लिए फतवा जारी होगा फिर मस्जिदों से ऐलान करवाकर वैक्सीन लगवाई जाएगी।

हालांकि उनका दावा है कि वैक्सीन को लेकर सभी की एक ही राय नजर आ रही है। इस मुद्दे पर मीटिंग की गई है। मेडिकल लाइन के हमारे मुस्लिम डॉक्टर मशवरा कर रहे हैं। उम्मीद यही की जा रही है कि उनकी ओर से हां में ही जवाब आएगा। जब कोई भी बिमारी का हल न हो तो ऐसी हालत में शरीयत में गुंजाइश होती है।