Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

उज्जैन के नायब काजी बोले- फतवा जारी होने के बाद मस्जिदों से ऐलान होगा तभी लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन

उज्जैन: कोरोना वैक्सीन को लेकर मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक मुस्लिम धर्मगुरु ने  जिले में एक अनोखा बयान जारी किया है। सुन्नी समाज के धर्मगुरू नायब काजी मोहम्मद अली का कहना है कि जब तक फतवा जारी नहीं होता, तब तक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। उनका मानना है कि कोरोना वैक्सीन सभी के लिए है लेकिन जब तक सुन्नी उलेमाई कलाम और उनकी डॉक्टरों की टीम फतवा जारी नहीं करती तब तक वैक्सीन नहीं लगवाएंगे।

देशभर के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी 16 जनवरी को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज 150  टीकाकरण केन्द्रों पर 9,564 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।  लेकिन उज्जैन में एक मुस्लिम धर्मगुरु ने फिलहाल कोरोना वैक्सीन लेने से इंकार कर दिया है। उनका मानना है कि यह धर्म का मामला है इसलिए सभी की एक राय होगी तभी वे कोरोना वैक्सीनेशन करवाएंगे। इसके लिए फतवा जारी होगा फिर मस्जिदों से ऐलान करवाकर वैक्सीन लगवाई जाएगी।

हालांकि उनका दावा है कि वैक्सीन को लेकर सभी की एक ही राय नजर आ रही है। इस मुद्दे पर मीटिंग की गई है। मेडिकल लाइन के हमारे मुस्लिम डॉक्टर मशवरा कर रहे हैं। उम्मीद यही की जा रही है कि उनकी ओर से हां में ही जवाब आएगा। जब कोई भी बिमारी का हल न हो तो ऐसी हालत में शरीयत में गुंजाइश होती है।