Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

आखिर कब तक होगी मेडिकल स्टूडेंट पूजा भारती के हत्यारों की गिरफ्तारी ? #Patratu

कब मिलेगा पूजा भारती को न्याय ? महिलाओं को कैसे मिलेगी सुरक्षा ?

हजारीबाग/रामगढ़ : यह सवाल है मेडिकल की स्टूडेंट को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरी स्टूडेंट और अभिभावकों का है जो अपने हाथों में पूजा को न्याय दिलाने महिला को सुरक्षा दिलाने व महिलाओं के प्रति हो रहे हिंसा को रोकने से संबंधित हाथों में तख्तियां लिए घटना का विरोध करते हुए सरकार और प्रशासन कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कैंडल मार्च निकाल रही है l

गौरतलब है कि हजारीबाग के मेडिकल कॉलेज की छात्रा पूजा भारती की मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में जहां रामगढ़ व हजारीबाग के तमाम पुलिस पदाधिकारी जुटी हुई हैं । वही लगातार झारखंड में इस मामले को लेकर, हो रहे विरोध और सोशल मीडिया पर बयानबाजी । अब इस मामले पर झारखंड पुलिस महानिदेशक एमबी राव रामगढ़ पहुंचे जहां उन्होंने आईजी, डीआईजी और दोनों जिले के पुलिस अधीक्षक सहित कई अधिकारियों के साथ घंटों विशेष बैठक की ।

वही पुलिस के उच्चाधिकारियों ने डैम के घटनास्थल का एक बार फिर मुआयना किया। ताकि छात्रा की हत्या की गुत्थी सुलझ सके। हालांकि इस घटना को पांच दिन बीत चुके हैं, पर पुलिस अभी तक इसका कोई ठोस सुराग नहीं ढूंढ सकी है। जबकि हत्याकांड की सुराग ढूंढने में पुलिस महकमा के उच्चाधिकारी समेत गठित एसआईटी टीम तमाम तरह के हथकंडे अपना रही है और हर बिंदु पर गहन जांच कर रही है।

हालांकि राज्य के डीजीपी एमभी राव ने पूजा भारती मर्डर मिस्ट्री मामले पर कहा कि इस घटनाक्रम की तफ्तीश अंतिम चरण में पहुंच चुकी है, एक दो दिन के अंदर सारी घटनाक्रम की जानकारी मीडिया को दे दी जाएगी, ताकि पब्लिक को भी सारी सच्चाई का पता चल सके। जैसे- जैसे इस घटना के दिन बीतता जा रहा है वैसे वैसे लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है एक ओर जहां लोग सड़क पर उतरकर सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए उनका पुतला जला रहे हैं, वही मेडिकल स्टूडेंट पूजा भारती को न्याय दिलाने की मांग से संबंधित हाथों में तख्तियां लिए स्टूडेंट और महिलाओं का एक बड़ा हुजूम रामगढ़ जिले के सड़क पर उतर कर अपने हाथों में कैंडल विरोध व्यक्त कर रही है।

महिला सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मेडिकल की छात्रा पूजा भारती को न्याय दिलाने की मांग कर रही है। वही राज्य में महिलाओं पर हो रहे हैं हिंसा को ले स्कूल जाने वाली छात्राओं में डर का माहौल देखने को मिल रहा है । वह अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से ठोस सुरक्षा व्यवस्था की मांग कर रही हैं ।

हजारीबाग के मेडिकल की छात्रा का पतरातू में शव मिलने के बाद से पूरे रामगढ़ जिले में सरकार और प्रशासन का विरोध देखने को मिल रहा है और स्टूडेंट्स में अपनी सुरक्षा को लेकर भय का माहौल देखने को मिल रहा है। तो वहीं दूसरी ओर पुलिस के द्वारा इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के लिए
तमाम तरह की कोशिशें की जा रही है, लेकिन उसके बावजूद 05 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक पुलिस के हाथ ठोस सबूत नहीं लग पाए हैं। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी यह मडर मिस्ट्री कब तक सुलझ पाता है और कब तक पूजा भारती के हत्यारे की गिरफ्तारी हो पाती है ?