टीके की दूसरी खेप अनलोड करने की तैयारी में एयरपोर्ट प्रबंधन

इंदौर। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट प्रबंधन कोरोना टीके की दूसरी खेप को अनलोड करने को तैयार है। इसके साथ ही जिला प्रशासन को कार्गो सेंटर के कोल्ड स्टोरेज का उपयोग करने का भी विकल्प दिया है।

प्रबंधन के अनुसार कोरोना टीके को लेकर हम लोग काफी सतर्क हैं। पिछले दिनों भी जो वैक्सीन आई थी, उसे विमान से मात्र ढाई मिनट में उतार कर स्वास्थ्य विभाग के वाहनों में रख दिया था। उम्मीद है कि जल्द ही टीके की दूसरी खेप आएगी। इसे लेकर हम तैयारी कर रहे हैं। हमारा प्रयास रहेगा कि इस बार भी जल्द से जल्द इन्हें उतार कर स्वास्थ्य विभाग के ट्रकों में रख दें।

कार्गाे सेंटर भी विकल्प

सूत्रों के अनुसार एयरपोर्ट पर कार्गो सेंटर में बना 16 टन क्षमता का कोल्ड स्टोरेज भी तैयार है। यहां 2 डिग्री से लेकर 8 डिग्री तक का तापमान बनाए रखा जा सकता है। कोरोना टीके आने पर इसे यहां भी रखा जा सकता है। प्रबंधन इस बारे में जिला प्रशासन को सूचना दे चुका है कि आप टीके के लिए हमारे कोल्ड स्टोरेज का उपयोग कर सकते हैं।

43 नए मरीज मिले, एक की मौत

इंदौर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कम रही। शनिवार को कोरोना संदिग्ध 3837 मरीजों के सैंपल जांचे गए जिसमें से 43 मरीज पॉजिटिव आए। देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक अब तक 7 लाख 32 हजार 814 सैंपलों की जांच की जा चुकी हैं इनमें से 57012 पाॅजिटिव पाए गए। शनिवार को संक्रमण से एक मरीज की मौत हुई। अभी तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 918 हो चुकी है।

Whats App