Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

कोवैक्सीन का इंतजार खत्म, इंदौर में आज पहुंच जाएगी वैक्सीन

इंदौर: कोरोना वैक्सीन को लेकर उम्मीद का दौर अब खत्म होने की कगार पर है। इसी के चलते लगने वाली टीके की पहली खेप बुधवार को शहर इंदौर में 4:25 पर पहुंचेगी। फ्लाइट मुंबई से 13 बॉक्स में 15,200 व्यक्ति के डोज लेकर इंदौर पहुंचेगी। आने वाली वैक्सीन को दो हिस्सों में संभाग और जिला स्तर पर सहेजने का काम किया जाएगा।

आठ केंद्रों को लॉन्चिंग सेंटर बनाया है जिले के 26,400 स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले टीका लगाया जाना है। लगभग टीकाकरण में 28 हजार कर्मचारियों को टीकाकरण करने का लक्ष्य पहले चरण ने रखने की बात ज़िम्मेदार ने कही है।इसके लिए स्वास्थ्य विभाग जिले के 101 केंद्रों में व्यवस्थाएं जुटाने में लगा है।

इनमें 75 केंद्र शहर में बनाए जा रहे हैं संभागायुक्त डॉ पवन शर्मा ने बताया वैक्सीन मिलने के बाद संभाग स्तर से जिले के लिए भी इन्हें भिजवाया जाएगा। वैक्सीन सुरक्षित तरीके से प्वाइंट तक पहुंचाने के लिए हमारे पास रेफ्रिजरेटर वेन है , संभाग स्तर पर हमारे पास 3 वेन है ,इंदौर में दो और संभाग के प्रत्येक जिले के पास एक एक वेन है क्योंकि इंदौर में टीकाकरण केंद्र की संख्या ज्यादा है इसलिए यहां 3 वैक्सीन वेन का इस्तेमाल किया जाएगा।