Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

कोवैक्सीन का इंतजार खत्म, इंदौर में आज पहुंच जाएगी वैक्सीन

इंदौर: कोरोना वैक्सीन को लेकर उम्मीद का दौर अब खत्म होने की कगार पर है। इसी के चलते लगने वाली टीके की पहली खेप बुधवार को शहर इंदौर में 4:25 पर पहुंचेगी। फ्लाइट मुंबई से 13 बॉक्स में 15,200 व्यक्ति के डोज लेकर इंदौर पहुंचेगी। आने वाली वैक्सीन को दो हिस्सों में संभाग और जिला स्तर पर सहेजने का काम किया जाएगा।

आठ केंद्रों को लॉन्चिंग सेंटर बनाया है जिले के 26,400 स्वास्थ्य कर्मियों को सबसे पहले टीका लगाया जाना है। लगभग टीकाकरण में 28 हजार कर्मचारियों को टीकाकरण करने का लक्ष्य पहले चरण ने रखने की बात ज़िम्मेदार ने कही है।इसके लिए स्वास्थ्य विभाग जिले के 101 केंद्रों में व्यवस्थाएं जुटाने में लगा है।

इनमें 75 केंद्र शहर में बनाए जा रहे हैं संभागायुक्त डॉ पवन शर्मा ने बताया वैक्सीन मिलने के बाद संभाग स्तर से जिले के लिए भी इन्हें भिजवाया जाएगा। वैक्सीन सुरक्षित तरीके से प्वाइंट तक पहुंचाने के लिए हमारे पास रेफ्रिजरेटर वेन है , संभाग स्तर पर हमारे पास 3 वेन है ,इंदौर में दो और संभाग के प्रत्येक जिले के पास एक एक वेन है क्योंकि इंदौर में टीकाकरण केंद्र की संख्या ज्यादा है इसलिए यहां 3 वैक्सीन वेन का इस्तेमाल किया जाएगा।