Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

कोविड-19 से कनाडा के इस राज्य में नाजुक हालात, कई ICU मरीजों को पड़ सकता मारना

मांट्रियलः कनाडा के राज्य क्यूबेक में लोगों को कोरोना वायरस महामारी के कारण अब तक के सबसे खराब दौर का सामना करना पड़ सकता है। राज्य के मुख्यमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा कि मांट्रियल अस्पताल की स्थिति यह है कि डाक्टरों और नर्सों को यह चुनना पड़ सकता है कि किन लोगों को मरने दिया जाए और किसको को बचाया जाए। उन्होंने कहा कि हालात यह बन रहे हैं कि गंभीर रोगियों (जो बच न सकें) वाले आई. सी. यू. मरीजों को वैंटीलेटर से हटाया जा सकता है, जिससे किसी दूसरे की जान बचाई जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रमों से दूरी बनाए रखें, खासकर 65 साल से अधिक उम्र के लोग। क्योंकि कोविड -19 संक्रमण के कारण इनके अस्पताल में दाखिलल होने की संभावना अधिक है। उन्होंने कहा कि स्थिति बहुत नाजुक है, खासकर ग्रेटर मांट्रियल क्षेत्र में। सोमवार दोपहर मांट्रियल में ताजा कोविड -19 अपडेट में मुख्यमंत्री फ्रेंकोइस लेगलौट ने कहा,”हमारे एमरजैंसी वार्डों पर दबाव है, सर्जरियों को रोकना पड़ेगा। मैं जानता हूं लोग समझेंगे।” उन्होंने कहा कि राज्य भर के अस्पतालों में 1,436 कोविड -19 पॉजिटिव मरीज हैं और बहुत से अस्पतालों में जगह नहीं है, खासकर मांट्रियल क्षेत्र में।