Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

#Ramgarh उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई जिला कौशल समिति की बैठक

रामगढ़: जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त श्री संदीप सिंह की अध्यक्षता में जिला कौशल विकास समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सबसे पूर्व कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय, भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 3.0 को शुरू किए जाने हेतु रामगढ़ जिला में प्रशिक्षण हेतु प्राप्त दिशानिर्देशों के संबंध में विस्तार से जानकारी ली।

बैठक के दौरान उपायुक्त द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत चिन्हित ट्रेनिंग सर्विस प्रोवाइडर के प्रतिनिधियों से उनके द्वारा रामगढ़ जिले में किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली गयी।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त श्री नागेंद्र कुमार सिन्हा को रामगढ़ जिले के औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर युवाओं को प्रशिक्षण देने हेतु विषयों का चयन करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिला योजना पदाधिकारी, जिला नियोजन सह कौशल पदाधिकारी एवं आकांक्षी जिला फेलो को रामगढ़ जिला अंतर्गत प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत चिन्हित केंद्रों का निरीक्षण कर वहां हो रहे कार्यों का जायजा लेने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिले के अलग-अलग विभागों द्वारा कौशल विकास में किए जा रहे कार्यों का डेटाबेस तैयार करने का निर्देश जिला नियोजन सह कौशल पदाधिकारी को दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के सफल संचालन हेतु मोबिलाइजेशन एवं काउंसलिंग के कार्य हेतु स्थानीय स्तर पर एजेंसी का चयन करने का निर्देश दिया।
उपरोक्त के अलावा बैठक के दौरान विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी, कौशल विकास केंद्रों के प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।