Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

जंग-ए-आजादी के महानायक शहीद शेख भिखारी व टिकैत उमरांव सिंह को सुदेश महतो ने दी श्रद्धांजलि

शहीद शेख भिखारी एवं टिकैत उमराव सिंह का बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा़ : सुदेश महतो

रामगढ़ : जंग-ए-आजादी 1857 के महानायक, अमर शहीद शेख भिखारी व अमर शहीद टिकैत उमरांव सिंह के शहादत दिवस पर शहीद स्थल चुटूपालू में झारखण्ड सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह सिल्ली विधायक सुदेश कुमार महतो एवं केन्द्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत,बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चौधरी,रामगढ जिला अध्यक्ष विजय साहू,नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया के द्वारा श्रद्धासुमन अर्पित कर दोनों अमर शहीदों को याद किया़।

मौके पर सुदेश महतो ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि सन 1857 की क्रांति ने पूरे देश में आजादी की चिंगारी को सुलगा दिया।
इस चिंगारी से छोटानागपुर का पहाड़-पठार भी धधकने से बच नहीं सका। इस क्रांति में शेख भिखारी और टिकैत उमराव सिंह ने अहम भूमिका निभाई।

साथ ही उन्होंने कहा कि इनका बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा़ शेख भिखारी व टिकैत उमरांव सिंह के नाम पर झारखंड में ऐसी यादगार स्थापित की जाये।जिससे नई पीढ़ी लाभ उठा सके और देश के लिए उनकी कुर्बानी को याद कर सके़।