Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

जंग-ए-आजादी के महानायक शहीद शेख भिखारी व टिकैत उमरांव सिंह को सुदेश महतो ने दी श्रद्धांजलि

शहीद शेख भिखारी एवं टिकैत उमराव सिंह का बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा़ : सुदेश महतो

रामगढ़ : जंग-ए-आजादी 1857 के महानायक, अमर शहीद शेख भिखारी व अमर शहीद टिकैत उमरांव सिंह के शहादत दिवस पर शहीद स्थल चुटूपालू में झारखण्ड सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह सिल्ली विधायक सुदेश कुमार महतो एवं केन्द्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत,बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चौधरी,रामगढ जिला अध्यक्ष विजय साहू,नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया के द्वारा श्रद्धासुमन अर्पित कर दोनों अमर शहीदों को याद किया़।

मौके पर सुदेश महतो ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि सन 1857 की क्रांति ने पूरे देश में आजादी की चिंगारी को सुलगा दिया।
इस चिंगारी से छोटानागपुर का पहाड़-पठार भी धधकने से बच नहीं सका। इस क्रांति में शेख भिखारी और टिकैत उमराव सिंह ने अहम भूमिका निभाई।

साथ ही उन्होंने कहा कि इनका बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा़ शेख भिखारी व टिकैत उमरांव सिंह के नाम पर झारखंड में ऐसी यादगार स्थापित की जाये।जिससे नई पीढ़ी लाभ उठा सके और देश के लिए उनकी कुर्बानी को याद कर सके़।