Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

जंग-ए-आजादी के महानायक शहीद शेख भिखारी व टिकैत उमरांव सिंह को सुदेश महतो ने दी श्रद्धांजलि

शहीद शेख भिखारी एवं टिकैत उमराव सिंह का बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा़ : सुदेश महतो

रामगढ़ : जंग-ए-आजादी 1857 के महानायक, अमर शहीद शेख भिखारी व अमर शहीद टिकैत उमरांव सिंह के शहादत दिवस पर शहीद स्थल चुटूपालू में झारखण्ड सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह सिल्ली विधायक सुदेश कुमार महतो एवं केन्द्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत,बड़कागांव विधानसभा प्रभारी रोशनलाल चौधरी,रामगढ जिला अध्यक्ष विजय साहू,नगर परिषद अध्यक्ष युगेश बेदिया के द्वारा श्रद्धासुमन अर्पित कर दोनों अमर शहीदों को याद किया़।

मौके पर सुदेश महतो ने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि सन 1857 की क्रांति ने पूरे देश में आजादी की चिंगारी को सुलगा दिया।
इस चिंगारी से छोटानागपुर का पहाड़-पठार भी धधकने से बच नहीं सका। इस क्रांति में शेख भिखारी और टिकैत उमराव सिंह ने अहम भूमिका निभाई।

साथ ही उन्होंने कहा कि इनका बलिदान हमेशा प्रेरणा देता रहेगा़ शेख भिखारी व टिकैत उमरांव सिंह के नाम पर झारखंड में ऐसी यादगार स्थापित की जाये।जिससे नई पीढ़ी लाभ उठा सके और देश के लिए उनकी कुर्बानी को याद कर सके़।