Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

MP में कोविड वैक्सीनेशन का ड्राई रन, जानिए आप कैसे लगवा सकते हैं वैक्सीन

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरु हो गया है। राज्य के 51 जिलों में वैक्सीन लगाने की तैयारी हो चुकी है। हर जिले में 3-3 पॉइंट बनाये गए हैं। हर जिले मुख्यालय में कंट्रोल सेंटर बनाया गया है। सभी को ट्रेन कर दिया गया है। भोपाल में 3 तारिख को ट्रायल हो चुका है। पहले फेस में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगेगा। सैकंड फेस में 50 वर्ष से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

आज देश भर के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी कोविड वैक्सीन इंजेक्शन का ट्रायल हुआ शुरू हो गया है। इंदौर में  कलेक्टर मनीष सिंह ने इंजेक्शन लगवाकर किया ट्रायल शुरू किया। उन्होंने शासकीय अस्पताल सेठ हुकमचंद हॉस्पिटल में कोविड वैक्सीन इंजेक्शन का ट्रायल किया।

वहीं ग्वालियर में भी कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रन आज सुबह 10:00 बजे मेडिकल कॉलेज में शुरु हुआ। इसका अवलोकन संभागायुक्त आशीष सक्सेना मेडिकल कॉलेज ने किया। ग्वालियर के तीन अस्पतालों में जयारोग्य अस्पताल के टीवी वार्ड, सामुदायिक केंद्र भितरवार और रतन ज्योति अस्पताल में यह dry-run शुरु हुआ।वहीं भोपाल में 3 तारीख को यह ड्राईरन शुरू हो चुका है।

भोपाल में गोविंदपुरा, गांधीनगर और एल एन मेडिकल कालेज में कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन शुरू हुआ। डमी वैक्सीनेशन करके व्यवस्थाओं को परखा गया। गोविंदपुरा सीएससी में चिकित्सा शिक्षा मंत्री  विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया भी वैक्सीनेशन ड्राय रन को देखने पहुंचे थे।