Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को फ्लोरोसिस बीमारी के प्रति किया गया जागरूक #रामगढ़

रामगढ़: राष्ट्रीय फ्लोरोसिस जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत पानी में अधिक मात्रा में पाए जाने वाले फ्लोराइड तत्व से होने वाले फ्लोरोसिस बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से बिरसा चौक छत्तरमाण्डू के समीप नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

इस दौरान कलाकारों के द्वारा नाटक के माध्यम से सभी को जानकारी दी गई कि फ्लोरोसिस दांत व हड्डी संबंधित बीमारी है जिसमें केवल एकमात्र उपाय है जागरूक होना। नाटक के माध्यम से सबको बताया गया कि खाने में काला नमक, सेंधा नमक, काली चाय का सेवन ना करें एवं खाने में ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियों एवं फलों का उपयोग करें।

इसके साथ ही सभी को जानकारी दी गई कि फ्लोरोसिस हेतु कोई भी व्यक्ति पीने के पानी की अथवा अपना पेशाब जांच सदर अस्पताल में निशुल्क रूप से करा सकते हैं।

गौरतलब हो कि राष्ट्रीय फ्लोरोसिस जागरूकता कार्यक्रम अंतर्गत प्रत्येक प्रखंड में नुक्कड़ नाटक सहित विभिन्न माध्यमों का इस्तेमाल कर लोगों को फ्लोरोसिस बीमारी के प्रति जागरुक करने का कार्य किया जा रहा है।