Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

विद्युत विभाग द्वारा बिजली कटौती से जनजीवन हुआ त्रस्त, छात्र, किसान सहित व्यवसाई वर्ग प्रभावित

घण्टों बिजली गुल रहती है, हमलोग परीक्षा की तैयारी कैसे करेंगें : छात्र

रजरप्पा : डीवीसी के द्वारा 03 जनवरी की मध्य रात्रि से लगभग 06 घण्टे बिजली की कटौती की जा रही है। जिससे आम जनजीवन त्रस्त है । छात्र से लेकर आम जनता सभी परेशान हैं। डीवीसी द्वारा पिछले कुछ दिनों से बकाये पैसों की वसूली को लेकर झारखंड के छह जिलों में लगभग 6 घण्टे बिजली की कटौती की जा रही है। जिससे बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह प्रभावित हो रही है।

इस संबंध में छात्रों का कहना है कि एक तो कोरोना के चलते वैसे भी सिलेबस पूरी नहीं हुई है। रात्रि में जब पढ़ाई का समय होता है, घण्टों बिजली गुल रहती है। ऐसे में हमलोग परीक्षा की तैयारी कैसे करेंगें।

वही क्षेत्र के ग्रामीण व समाजसेवी भी बिजली कटौती का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि मैट्रिक व इंटर सहित कई परीक्षाएँ सिर पर है। ऐसे में बिजली कटौती से झारखंड में शिक्षा का ग्राफ और भी नीचे चला जायेगा। साथ ही बिजली कटौती का असर खेती से लेकर आम जनजीवन पर भी देखा जा सकता है।

इस संबंध में डीवीसी के सहायक अभियंता का कहना है कि बिजली कटौती के आदेश ऊपर से आता है। हमें तय शिड्यूल के अनुसार बिजली कटौती करनी पड़ती है।

वज़ह चाहे जो भी हो सरकार को चाहिये कि इसका समाधान जल्द से जल्द हो। ताकि छात्र से लेकर आम जनता परेशान न हो साथ ही झारखंड की विकास की रफ़्तार और तेज हो ।