Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

नाबालिग लड़की की एक सप्ताह में दूसरी बार मांग में सिंदूर भरने की शर्मनाक वारद #रामगढ़

घिनोनी करतूत करने वाला नाबालिक के बड़े पापा पर क्या कार्यवाही होगी ?

सीडब्ल्यूसी और पुलिस ने रोकी नाबालिक की शादी

नाबालिक लड़की के बड़े पापा ने उसके मांग में डाला था सिंदूर

रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिले से एक शर्मशार करने वाली तस्वीर सामने आई है, जो हमारे समाज को कई बार सोचने को मजबूर कर देगी, जहां एक 12 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ एक सप्ताह में दूसरी बार मांग में सिंदूर भरने वाक्या सामने आया है।

 

यह तस्वीर है रामगढ़ जिले के गांव में देर रात एक विवाह समारोह होने की जहा वर वधु एक दूसरे के साथ विवाह बंधन में बंधने ही वाले थे कि फिल्मी अंदाज में वहां पुलिस और जिला बाल कल्याण समिति के लोग वहां पहुंचे और शादी को रुकवा दिए, क्योंकि वर और वधु दोनों नाबालिग थे।
अब जरा आनन-फानन में इस नाबालिक लड़की की शादी कराए जाने के पीछे का वजह भी जान ले और बेशक इस वजह को जानकर आप किसी भी रिश्ते पर भरोसा करना छोड़ देंगे ।

दरअसल इस नाबालिग लड़की की शादी होने के पीछे की घटना सुनकर आप हैरान हुए बिना नही रह सकते। नाबालिक लड़की अपने बड़े पापा के घर बड़कागांव गई हुई थी वहां उसके बड़े पापा एक सप्ताह पहले उसके मांग में सिंदूर डाल दिया था।

यह बात जैसे ही नाबालिग लड़की की मां को पता चली वह अपनी बेटी को तुरंत अपने घर ले आई और आनन फानन में लोक- लाज व समाज डर के कारण वह अपनी बेटी की शादी गिरिडीह जिला के 17 वर्षीय लड़का से बीती रात कर रही थी, जो ऐन वक्त पर बाल कल्याण समिति और पुलिस की पहल से यह शादी रुकी।

रामगढ़ जिला बाल कल्याण समिति को गुप्त सूचना मिली थी कि नाबालिग की शादी हो रही है । समिति के सदस्य और पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इस शादी को रुकवाया। वही बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मुन्ना पांडे ने बताया कि लड़की को चाइल्ड लाइन में आश्रय तत्काल के लिये भेजा गया है । कल बाल कल्याण समिति के समक्ष अग्रतर कार्यवाही के लिये प्रस्तुत की जाएगी।

जाहिर है इस तरह की वाक्या होना हमारे सभ्य समाज मे एक कलंक के समान है ।अब देखना है इस तरह की घिनोनी करतूत करने वाला लड़की के बड़े पापा पर क्या कार्यवाही होती है।