Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

नाबालिग लड़की की एक सप्ताह में दूसरी बार मांग में सिंदूर भरने की शर्मनाक वारद #रामगढ़

घिनोनी करतूत करने वाला नाबालिक के बड़े पापा पर क्या कार्यवाही होगी ?

सीडब्ल्यूसी और पुलिस ने रोकी नाबालिक की शादी

नाबालिक लड़की के बड़े पापा ने उसके मांग में डाला था सिंदूर

रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिले से एक शर्मशार करने वाली तस्वीर सामने आई है, जो हमारे समाज को कई बार सोचने को मजबूर कर देगी, जहां एक 12 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ एक सप्ताह में दूसरी बार मांग में सिंदूर भरने वाक्या सामने आया है।

 

यह तस्वीर है रामगढ़ जिले के गांव में देर रात एक विवाह समारोह होने की जहा वर वधु एक दूसरे के साथ विवाह बंधन में बंधने ही वाले थे कि फिल्मी अंदाज में वहां पुलिस और जिला बाल कल्याण समिति के लोग वहां पहुंचे और शादी को रुकवा दिए, क्योंकि वर और वधु दोनों नाबालिग थे।
अब जरा आनन-फानन में इस नाबालिक लड़की की शादी कराए जाने के पीछे का वजह भी जान ले और बेशक इस वजह को जानकर आप किसी भी रिश्ते पर भरोसा करना छोड़ देंगे ।

दरअसल इस नाबालिग लड़की की शादी होने के पीछे की घटना सुनकर आप हैरान हुए बिना नही रह सकते। नाबालिक लड़की अपने बड़े पापा के घर बड़कागांव गई हुई थी वहां उसके बड़े पापा एक सप्ताह पहले उसके मांग में सिंदूर डाल दिया था।

यह बात जैसे ही नाबालिग लड़की की मां को पता चली वह अपनी बेटी को तुरंत अपने घर ले आई और आनन फानन में लोक- लाज व समाज डर के कारण वह अपनी बेटी की शादी गिरिडीह जिला के 17 वर्षीय लड़का से बीती रात कर रही थी, जो ऐन वक्त पर बाल कल्याण समिति और पुलिस की पहल से यह शादी रुकी।

रामगढ़ जिला बाल कल्याण समिति को गुप्त सूचना मिली थी कि नाबालिग की शादी हो रही है । समिति के सदस्य और पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इस शादी को रुकवाया। वही बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मुन्ना पांडे ने बताया कि लड़की को चाइल्ड लाइन में आश्रय तत्काल के लिये भेजा गया है । कल बाल कल्याण समिति के समक्ष अग्रतर कार्यवाही के लिये प्रस्तुत की जाएगी।

जाहिर है इस तरह की वाक्या होना हमारे सभ्य समाज मे एक कलंक के समान है ।अब देखना है इस तरह की घिनोनी करतूत करने वाला लड़की के बड़े पापा पर क्या कार्यवाही होती है।