Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

नीति आयोग की ताजा रैंकिंग में #रामगढ़ आकांक्षी जिले को मिला पहला स्थान

रामगढ़: भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा पूरे देश में कुल 112 जिलों को चिन्हित किया गया है। यह सभी वैसे जिले हैं जहां पर शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि एवं अन्य क्षेत्रों के विकास हेतु विशेष ध्यान देने की जरूरत है। इन सभी जिलों को आकांक्षी जिलों के रूप में जाना जाता है एवं इन जिलों में हुए विकास कार्यों के आधार पर नीति आयोग द्वारा प्रत्येक महीने रैंकिंग जारी की जाती है।

इसी क्रम में नीति आयोग द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में रामगढ़ आकांक्षी जिले को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। इसके साथ ही हेल्थ एवं न्यूट्रिशन के क्षेत्र में भी रामगढ़ जिले को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। बीते कई महीनों से जिले के सभी क्षेत्रों में विकास हेतु तीव्र गति से विकास कार्यों को किया जा रहा है। इसी के परिणाम स्वरूप ताजा रैंकिंग में रामगढ़ को पहला स्थान प्राप्त हुआ है।

रामगढ़ आकांक्षी जिले को नीति आयोग द्वारा जारी की गई रैंकिंग में मिले पहले स्थान पर रामगढ़ जिले में कार्यरत एडीएफ शुभ्रा सेन एवं सैनी कुमार ने कहा कि रामगढ़ आकांक्षी जिले के विकास हेतु योजनाबद्ध तरीके से विकास कार्यों को किया जा रहा है एवं जिन क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने की जरूरत है उन क्षेत्रों को प्राथमिकता देकर विकास कार्य किया जा रहा है।