Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

धान अधिप्राप्ति के संबंध में हो रहे कार्यों को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक #रामगढ़

किसानों को धान की बिक्री के वक्त ही 50% राशि के भुगतान का कार्य किया जा रहा है

रामगढ़: रामगढ़ जिले के अलग-अलग धान अधिप्राप्ति केंद्रों पर धान अधिप्राप्ति के संबंध में हो रहे कार्यों को लेकर सोमवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त श्री संदीप सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान सबसे पूर्व जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री सुदर्शन मुर्मू ने उपायुक्त को बताया कि सरकार द्वारा रामगढ़ जिले के लिए निर्धारित किए गए 35000 क्विंटल धान अधिप्राप्ति के संबंध में रामगढ़ जिले के अलग-अलग धान अधिप्राप्ति केंद्रों द्वारा कुल 21850.74 क्विंटल धान क्रय कर लिया गया है जोकि निर्धारित लक्ष्य का 62.43% है। इसके साथ ही सरकार द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में किसानों को धान की बिक्री के वक्त ही 50% राशि के भुगतान हेतु कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए भुगतान का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने उपायुक्त महोदय को बताया कि सभी धान अधिप्राप्ति केंद्रों के संचालकों को निर्देश दिया गया है कि वे किसी भी हालत में धान की बिक्री हेतु केंद्र पर आए किसान को वापस ना भेजें एवं अगर कोई किसान धान के क्रय हेतु प्राप्त होने वाले एसएमएस के बिना भी केंद्र पर आता है तो संबंधित पोर्टल से उसे तुरंत मैसेज भेज कर दान क्रय कर लिया जा रहा है। बैठक के दौरान उपायुक्त ने भारतीय खाद्य निगम के जिला प्रबंधक को 50% राशि के भुगतान हेतु अनिवार्य रूप से सभी कागजातों की सघन जांच करने का निर्देश दिया एवं ससमय किसानों को राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से आए मिल मालिकों को धान अधिप्राप्ति केंद्रों से सरकार द्वारा निर्धारित किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार धान का उठाव करने एवं संबंधित प्रतिवेदन जिला आपूर्ति कार्यालय रामगढ़ में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को नियमित अंतराल पर धान अधिप्राप्ति केंद्रों का निरीक्षण करने एवं वहां हो रहे कार्यों का जायजा लेने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान भारतीय खाद्य निगम रामगढ़ सह हजारीबाग के जिला प्रबंधक, जिला सहकारिता पदाधिकारी रामगढ़, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रामगढ़, विभिन्न मिलों के प्रतिनिधि सहित अन्य उपस्थित थे।