Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

धान अधिप्राप्ति के संबंध में हो रहे कार्यों को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक #रामगढ़

किसानों को धान की बिक्री के वक्त ही 50% राशि के भुगतान का कार्य किया जा रहा है

रामगढ़: रामगढ़ जिले के अलग-अलग धान अधिप्राप्ति केंद्रों पर धान अधिप्राप्ति के संबंध में हो रहे कार्यों को लेकर सोमवार को जिला समाहरणालय सभागार में उपायुक्त श्री संदीप सिंह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान सबसे पूर्व जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री सुदर्शन मुर्मू ने उपायुक्त को बताया कि सरकार द्वारा रामगढ़ जिले के लिए निर्धारित किए गए 35000 क्विंटल धान अधिप्राप्ति के संबंध में रामगढ़ जिले के अलग-अलग धान अधिप्राप्ति केंद्रों द्वारा कुल 21850.74 क्विंटल धान क्रय कर लिया गया है जोकि निर्धारित लक्ष्य का 62.43% है। इसके साथ ही सरकार द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में किसानों को धान की बिक्री के वक्त ही 50% राशि के भुगतान हेतु कागजी कार्रवाई पूरी करते हुए भुगतान का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने उपायुक्त महोदय को बताया कि सभी धान अधिप्राप्ति केंद्रों के संचालकों को निर्देश दिया गया है कि वे किसी भी हालत में धान की बिक्री हेतु केंद्र पर आए किसान को वापस ना भेजें एवं अगर कोई किसान धान के क्रय हेतु प्राप्त होने वाले एसएमएस के बिना भी केंद्र पर आता है तो संबंधित पोर्टल से उसे तुरंत मैसेज भेज कर दान क्रय कर लिया जा रहा है। बैठक के दौरान उपायुक्त ने भारतीय खाद्य निगम के जिला प्रबंधक को 50% राशि के भुगतान हेतु अनिवार्य रूप से सभी कागजातों की सघन जांच करने का निर्देश दिया एवं ससमय किसानों को राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से आए मिल मालिकों को धान अधिप्राप्ति केंद्रों से सरकार द्वारा निर्धारित किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार धान का उठाव करने एवं संबंधित प्रतिवेदन जिला आपूर्ति कार्यालय रामगढ़ में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को नियमित अंतराल पर धान अधिप्राप्ति केंद्रों का निरीक्षण करने एवं वहां हो रहे कार्यों का जायजा लेने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान भारतीय खाद्य निगम रामगढ़ सह हजारीबाग के जिला प्रबंधक, जिला सहकारिता पदाधिकारी रामगढ़, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रामगढ़, विभिन्न मिलों के प्रतिनिधि सहित अन्य उपस्थित थे।