Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

ट्रेन में गूंजी बच्चे की किलकारी, शिमला से रांची आ रही महिला ने ट्रेन में बच्चे को दिया जन्म #रामगढ़

डालटेनगंज में यात्रा के दरमियान उठी प्रसव पीड़ा, महिला यात्रियों की मदद से जन्मी बच्ची

मेडिकल टीम ने जच्चा बच्चा को बताया स्वस्थ, लोगों के चेहरे पर खुशी की झलक

रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिले से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो किसी के भी चेहरे पर मुस्कान ला देगी, जहां ट्रेन में एक नन्ही बच्चे की किलकारी गूंजी। जिहा नई दिल्ली रांची राजधानी एक्सप्रेस में एक गर्भवती महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया।

ट्रेन नई दिल्ली से रांची जा रही थी, महिला अपने पति साथ शिमला से अपने गांव गुमला वापस आ रही थी उसी बीच टोरी स्टेशन से गुजरने के बाद महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। जिसकी जानकारी उसने अपने पति और पास की महिला पैसेंजर को दी, ट्रेन के बरकाकाना स्टेशन पहुंचने के बाद जानकारी स्टेशन प्रबंधक को दी गई।

स्टेशन प्रबंधक ने तत्काल इसकी सूचना रेलवे अस्पताल को दी जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर महिला रोग विशेषज्ञ दीप्ति झा अपनी टीम के साथ पहुंची और ट्रेन में ही महिला की डिलीवरी कराई, डॉक्टरों की जांच में जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ पाए गए । जिसके बाद दोनों को घर भेज दिया गया। इस दौरान ट्रेन लगभग 45 मिनट स्टेशन पर खड़ी रही।