Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

Silli विधायक सुदेश महतो ने तालाब निर्माण का किया शिलान्यास

सड़क,पुल पुलिया के बाद अब सिंचाई,शिक्षा और चिकित्सा पर फोकस होगा : सुदेश महतो

सिल्ली : राँची जिला सोनाहातू प्रखंड के तेलवाडीह पंचायत अंतर्गत वनडीह गांव में भूमि संरक्षण विभाग के द्वारा तालाब निर्माण के लिये विधायक सुदेश कुमार महतो ने शिलान्यास किया ।

इस अवसर पर उन्होंने कहा की झारखंड में भू-संरक्षण की विकराल समस्या है। प्रत्येक वर्ष उपजाऊ मिटटी वर्षा के पानी के साथ बहकर नदी-नालों में चली जाती है। अत भूमि एवं जल संरक्षण उपायों-अभियंत्रण एवं सस्य तकनीकों को अपनाए बिना कृषि उत्पादकता को बरकरार रखना असंभव है। सड़क,पुल पुलिया के बाद अब सिंचाई,शिक्षा और चिकित्सा पर फोकस होगा।

प्रखंड के सभी हाई स्कूल अपग्रेड होंगे। दो साल में हर घर मे नल का शुद्ध पेयजल पहुँचाने की तैयारी है।इन्होंने कहा कि तालाब निर्माण जल समिति के द्वारा निगरानी समिति के देखरेख में किया जायेगा वही विधायक सुदेश कुमार महतो ने गरीब बुजुर्गों के बीच कड़ाके की ठंड को देखते हुए कंबल का वितरण किया।