Logo

MP के इस गांव में न सड़क है न कोई सुविधा, खाट पर रखकर ग्रामीण 3 KM ले गए शव

बड़वानी: मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के इस गांव में आजादी के बरसों बीत जाने के बाद भी विकास दूर दूर तक नहीं दिखता है। ये तस्वीरें सरकारों के दावे और वादों की पोल खोलती हैं। दरअसल बड़वानी जिले के सेंधवा विकासखंड के ग्राम भंवरगढ़ के फलिये अमिलिया पानी में जहां 100 से अधिक लोग निवासरत हैं। लेकिन इस फलिये में जाने के लिए सड़क मार्ग अब तक नहीं बन पाया है। जबकि गांव वाले कहते हैं कि हमने कई बार आवेदन निवेदन किया। बावजूद इसके हमारी कोई नहीं सुनता। आज इस गांव से महाराष्ट्र के यवाला मजदूरी करने गई महिला की वहां हार्ट अटैक से मौत हो गई। जिसके बाद परिजन उसे एंबुलेंस से अंतिम संस्कार के लिए लेकर बिजासन लेकर आए।

बिजासन के बाद आगे रास्ता नहीं होने के चलते एंबुलेंस को शव से उतारकर खाट पर रखा और खाट कंधो पर रख कर ग्रामीण अपने फलिये लाए, और यहां महिला का अंतिम संस्कार किया। सिर्फ सड़क नहीं इस फलिये में आज भी लोग मूलभूत सुविधाओं का इंतजार कर रहे हैं। गांव में न हीं बिजली है, न हीं लोगों के लिए शुद्ध पानी पीने की व्यवस्था है। अब सवाल ये उठता है, कि जब सरकारें विकास को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही हैं, और लाखों करोड़ रुपए विकास के नाम पर खर्च किये जा रहे हैं। फिर भी यह तस्वीर विकास के बड़े-बड़े दावों की खुद ही पोल खोलती है। वहीं सवाल यह भी उठता है, की आखिर कब इन लोगों के लोगों का इंतजार खत्म होगा और कब कब बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत मूलभूत सुविधाएं इन्हें मिल पाएगी।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज रामगढ़ जिला के लुकैयाटांड़ में अमर शहीद सोबरन सोरेन के शहादत दिवस पर ... श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया। संविधान दिवस पर कांग्रेस कमेटी रामगढ़ ने बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पि... अमृत ट्रॉफी में रामगढ़ विधानसभा के पंचायतों में घमासान मुकाबला जारी । संविधान दिवस के मौके पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन। विधायक ममता देवी ने बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को 75 हजार का डीडी सौंपा। जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा किया गया भर्ती कैंप का आयोजन। उपायुक्त की अध्यक्षता में किया गया भारतीय संविधान के प्रस्तावना का पठन। धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्सों के चयन हेतु उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन । उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक...