Logo
ब्रेकिंग
Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l

MP के इस गांव में न सड़क है न कोई सुविधा, खाट पर रखकर ग्रामीण 3 KM ले गए शव

बड़वानी: मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के इस गांव में आजादी के बरसों बीत जाने के बाद भी विकास दूर दूर तक नहीं दिखता है। ये तस्वीरें सरकारों के दावे और वादों की पोल खोलती हैं। दरअसल बड़वानी जिले के सेंधवा विकासखंड के ग्राम भंवरगढ़ के फलिये अमिलिया पानी में जहां 100 से अधिक लोग निवासरत हैं। लेकिन इस फलिये में जाने के लिए सड़क मार्ग अब तक नहीं बन पाया है। जबकि गांव वाले कहते हैं कि हमने कई बार आवेदन निवेदन किया। बावजूद इसके हमारी कोई नहीं सुनता। आज इस गांव से महाराष्ट्र के यवाला मजदूरी करने गई महिला की वहां हार्ट अटैक से मौत हो गई। जिसके बाद परिजन उसे एंबुलेंस से अंतिम संस्कार के लिए लेकर बिजासन लेकर आए।

बिजासन के बाद आगे रास्ता नहीं होने के चलते एंबुलेंस को शव से उतारकर खाट पर रखा और खाट कंधो पर रख कर ग्रामीण अपने फलिये लाए, और यहां महिला का अंतिम संस्कार किया। सिर्फ सड़क नहीं इस फलिये में आज भी लोग मूलभूत सुविधाओं का इंतजार कर रहे हैं। गांव में न हीं बिजली है, न हीं लोगों के लिए शुद्ध पानी पीने की व्यवस्था है। अब सवाल ये उठता है, कि जब सरकारें विकास को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही हैं, और लाखों करोड़ रुपए विकास के नाम पर खर्च किये जा रहे हैं। फिर भी यह तस्वीर विकास के बड़े-बड़े दावों की खुद ही पोल खोलती है। वहीं सवाल यह भी उठता है, की आखिर कब इन लोगों के लोगों का इंतजार खत्म होगा और कब कब बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत मूलभूत सुविधाएं इन्हें मिल पाएगी।