Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

MP के इस गांव में न सड़क है न कोई सुविधा, खाट पर रखकर ग्रामीण 3 KM ले गए शव

बड़वानी: मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के इस गांव में आजादी के बरसों बीत जाने के बाद भी विकास दूर दूर तक नहीं दिखता है। ये तस्वीरें सरकारों के दावे और वादों की पोल खोलती हैं। दरअसल बड़वानी जिले के सेंधवा विकासखंड के ग्राम भंवरगढ़ के फलिये अमिलिया पानी में जहां 100 से अधिक लोग निवासरत हैं। लेकिन इस फलिये में जाने के लिए सड़क मार्ग अब तक नहीं बन पाया है। जबकि गांव वाले कहते हैं कि हमने कई बार आवेदन निवेदन किया। बावजूद इसके हमारी कोई नहीं सुनता। आज इस गांव से महाराष्ट्र के यवाला मजदूरी करने गई महिला की वहां हार्ट अटैक से मौत हो गई। जिसके बाद परिजन उसे एंबुलेंस से अंतिम संस्कार के लिए लेकर बिजासन लेकर आए।

बिजासन के बाद आगे रास्ता नहीं होने के चलते एंबुलेंस को शव से उतारकर खाट पर रखा और खाट कंधो पर रख कर ग्रामीण अपने फलिये लाए, और यहां महिला का अंतिम संस्कार किया। सिर्फ सड़क नहीं इस फलिये में आज भी लोग मूलभूत सुविधाओं का इंतजार कर रहे हैं। गांव में न हीं बिजली है, न हीं लोगों के लिए शुद्ध पानी पीने की व्यवस्था है। अब सवाल ये उठता है, कि जब सरकारें विकास को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही हैं, और लाखों करोड़ रुपए विकास के नाम पर खर्च किये जा रहे हैं। फिर भी यह तस्वीर विकास के बड़े-बड़े दावों की खुद ही पोल खोलती है। वहीं सवाल यह भी उठता है, की आखिर कब इन लोगों के लोगों का इंतजार खत्म होगा और कब कब बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत मूलभूत सुविधाएं इन्हें मिल पाएगी।