Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

माँ छिन्नमस्तिका की धरती रजरप्पा की मनोरम दृश्य नए साल में सैलानियों को अपनी ओर खिंच रही है

राजरप्पा के कण कण में माँ भगवती का वास माना जाता है

माँ छिन्नमस्तिका की धरती रजरप्पा की मनोरम दृश्य नए साल में सैलानियों को अपनी ओर खिंच रही है
राजरप्पा के कण कण में माँ भगवती का वास माना जाता है
कल- कल करते झरने हो या घटा मनोरम दृश्य बिखेरती है
नए साल में भारी संख्या में यहाँ पर्यटक पिकनिक मनाने पहुँचते हैं

राजरप्पा : वैसे तो रजरप्पा का महत्व माँ छिन्नमस्तिका की धरती के कारण पूरे देश मे प्रसिद्ध है। मगर यहाँ प्रकृति भी अपनी अमिट छाप छोड़ जाती है। कल कल करते झरने हो या घटा बिखेरती मनोरम दृश्य। यह बरबस ही यहाँ आनेवाले सैलानियों को अपनी ओर खींच लेती है। यही कारण है कि नए साल में भारी संख्या में यहाँ पर्यटक पिकनिक मनाने पहुँचते हैं। रजरप्पा भी अपने आनेवाले मेहमानों के स्वागत में तैयार है।

देखिये एक खास रिपोर्ट

रजरप्पा, जहाँ कण कण में माँ भगवती का वास माना जाता है। वैसे तो यहाँ सालों भर श्रद्धालु माँ छिन्नमस्तिका के दर्शन को पहुँचते हैं। मगर नये साल में देश-विदेश से पर्यटक यहाँ पिकनिक मनाने आते हैं। और उनका कहना है कि यहाँ का मनोरम दृश्य देखकर बार-बार आने को मन करता है। पश्चिम बंगाल से सपरिवार यहाँ पिकनिक मनाने आये एक पर्यटक ने बताया कि रजरप्पा में माँ छिन्नमस्तिका के दर्शन के साथ – साथ प्रकृति को भी निहारने का आनंद मिलता है।

वहीँ रजरप्पा मन्दिर के पुजारी असीम पंडा ने कहा कि नये साल में लोग माँ का आशीर्वाद प्राप्त करने आते हैं। ताकि सालों भर माँ भगवती की कृपा बनी रहे। साथ ही पिकनिक का भी आनंद उठा लेते हैं।

रजरप्पा में सैलानियों के आने से जीविका के भी साधन बनने लगे हैं। यहाँ नौका चलाकर अपनी व परिवार की आमदनी का जुगाड़ करनेवाले एक नाविक ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पेट भरना मुश्किल हो गया था। लेकिन भारी संख्या में सैलानियों के रजरप्पा पहुँचने से अब आमदनी में बढ़ोतरी हो रही है।

रजरप्पा में सैलानियों की संख्या में बढ़ोतरी का कारण है कि यहाँ भगवती के दर्शन के साथ साथ कई मनोरम स्थल लोगों को खूब लुभाती है। जरूरत है इसमें सरकार की सकारात्मक पहल की। जिससे इसकी खूबसूरती में और चारचांद लग सके।