Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

सुकरीगढ़ा लारी में सेल्को फाउंडेशन द्वारा लगाया गया सोलर सिस्टम से आधारित आधुनिक ज्वेलरी मशीन

चितरपुर प्रखंड अंतर्गत सुकरीगढ़ा लारी में रामगढ़ के अग्रगति एनजीओ की देखरेख में सेल्को फाउंडेशन बैंगलौर द्वारा सोलर सिस्टम से चलने वाली आधुनिक ज्वेलरी मशीन लगाई गई है। उक्त मशीन सुकरीगढ़ा निवासी कारीगर रणधीर प्रसाद के आवास में लगाया गया है।

इस संबंध में उन्होंने बताया कि इस मशीन की सहायता से यहां के कारीगरों को सोने-चांदी का तार बेलने और पॉलिश करने का कार्य करने में काफी सुविधा होगी। सोलर आधारित मशीन होने के कारण अब यहां के कारीगरों को बिजली कटने पर भी कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने बताया कि इस आधुनिक ज्वेलरी मशीन लगाने का मुख्य उद्देश्य यहां के कारीगरों को सुविधाएं प्रदान करना है।

ताकि कारीगर कम समय में अधिक से अधिक सोने-चांदी की ज्वेलरी तैयार कर सके। सुकरीगढ़ा में इस आधुनिक ज्वेलरी मशीन लगने पर अग्रगति एनजीओ के श्यामसुंदर महतो के अलावा रणधीर प्रसाद, पवन प्रसाद, मंटू प्रसाद, गणेश प्रसाद, निरंजन कुमार, दिलीप प्रसाद, रामस्वरूप प्रसाद, देवेंद्र कुमार सहित कई कारीगरों ने प्रसन्नता व्यक्त की है।