Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

ऑल इंडिया एसटी एसी ओबीसी कॉउंसिल का प्रदेश स्तरीय बैठक रांची में आयोजित

रामगढ़ ज़िला सीसीएल नईसराय एसटी एसी ओबीसी कॉउंसिल के अध्यक्ष प्रदेश स्तरीय बैठक में हुए शामिल।

ऑल इंडिया एसटी एसी ओबीसी कॉउंसिल का प्रदेश स्तरीय बैठक सीसीएल के मुख्यालय दरभंगा हाउस रांची में आयोजित की गई . जिसमें मुख्य रूप से राज्य के 24 जिलों से ज़िला प्रतिनिधि के रूप में विभिन्न विभाग, रेलवे, सीसीएल(सिस्टा) बिरसा एग्रीकल्चर विभाग, पुलिस एसोसिएशन के अधिकारी व कर्मचारीगण बैठक में मौजूद थे।

बैठक में मुख्य बिंदु देश के संविधान में मौलिक अधिकार व आरक्षण को लेकर चर्चा की गई। सरकारी नौकरी में नियुक्ति व पदनोंति व केंद्र सरकार एसी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण को लेकर जिस प्रकार एजेंडा बनाकर नया नया रूपरेखा ला रही है उस पर आरक्षण को समाप्त करने में लगी हुई हैं।बैठक में उपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों ने बारी बारी से प्रतिनिधि स्वरूप उक्त बिंदुओ पर चर्चा करते दलित शोषित वर्ग के लोगो को एकजुट व जागरुक होकर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़नी होगी।

इस प्रदेश स्तरीय बैठक में रामगढ़ ज़िला सीसीएल नईसराय एसटी एसी ओबीसी कॉउंसिल के अध्यक्ष तेजू रविदास बैठक में हुए शामिल।उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार पूरे देश में आरक्षण को खत्म करने में लगे हुए हैं पर ऐसा होना असंभव है क्योंकि पूरे देश में कार्यपालिका, न्यायपालिका, विधायिका सभी संविधान के अनुरूप अग्रसारित की जा रही हैं। आगर संविधान में आरक्षण को लेकर किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ होती है तो सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन किया जाएगा।